Advertisment

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में धमाल मचाएगा युवराज सिंह का चेला, इस दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी

IPL 2025 Retention: आईपीएल 2025 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद अभिषेक शर्मा को बड़ी सैलरी दे सकती है. एक दिग्गज कोच ने SRH के तूफानी बल्लेबाज को लेकर बहुत बड़ा दावा किया है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Abhishek Sharma IPL 2025

मेगा ऑक्शन में धमाल मचाएगा युवराज सिंह का चेला (Social Media)

Advertisment

SRH IPL 2025 Retained Players List: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए BCCI ने रिटेंशन पॉलिसी नियम जारी कर दी है. अब मेगा ऑक्शन में 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिल गई है. इससे अगले सीजन के लिए कई सारे समीकरण बदले हुए नजर आ रहे हैं. इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के पूर्व कोच टॉम मूडी ने अभिषेक शर्मा को लेकर बहुत बड़ा दावा कर दिया है. बता दें कि आईपीएल 2024 में धमाल मचाने के बाद अभिषेक ने इसी साल जिम्बाब्वे दौरे पर भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

Advertisment

आईपीएल 2025 के रिटेंशन पॉलिसी रूल के मुताबिक एक टीम 2 खिलाड़ियों को 18 करोड़ रुपये, 2 खिलाड़ियों को 14 करोड़ रुपये और 1 खिलाड़ी को 11 करोड़ रुपये में रिटेन कर सकती है. एक टीम की पर्स वेल्यू 120 करोड़ रुपये होंगे, ऐसे में यदि कोई टीम 5 खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो उसके पर्स से 75 करोड़ रुपये ऑक्शन से पहले ही खाली हो जाएंगे.

अभिषेक शर्मा को मिलेगा मोटी सैलरी

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुकाबिक SRH के पूर्व कोच टॉम मूडी ने कहा कि अभिषेक शर्मा की नजरें रिटेंशन लिस्ट में 14 करोड़ रुपये वाले स्लॉट पर होंगी. उन्होंने कहा, "मेरे अनुसार बाकी टीमों की तुलना में सनराइजर्स हैदराबाद मुश्किल में फंसी है, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि अभिषेक शर्मा 14 करोड़ से नीचे की रकम में रिटेन होना चाहेंगे. वो अगर ऑक्शन का हिस्सा बनते हैं तो उन्हें 14 करोड़ रुपये या उससे ऊपर की रकम मिल सकती है."

Advertisment

उन्होंने यह भी कहा कि SRH को काफी समझदारी से खिलाड़ियों को रिटेन करना होगा. टॉम मूडी ने बताया कि हैदराबाद शायद अभिषेक शर्मा के अलावा ट्रेविस हेड और पैट कमिंस को रिटेन कर सकती है, जिसके बाद उनके पास राइट टू मैच का विकल्प भी खुला होगा.

आईपीएल 2024 में किया था दमदार प्रदर्शन

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2022 के ऑक्शन में 6.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, लेकिन आईपीएल 2024 में जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने किया उन्हें डबल सैलरी मिल सकती है. उन्होंने आईपीएल 2024 में 16 मैचों में 204 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे. वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी डेब्यू टी20 सीरीज में भी उन्होंने शतक भी लगाया था.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Gift His Bat to Shakib Al Hasan: कोहली ने जीता फैंस का दिल, रिटायर हो रहे शाकिब अल हसन को दी स्पेशल गिफ्ट

IPL 2025 IPL 2025 mega auction आईपीएल 2025
Advertisment
Advertisment