logo-image
लोकसभा चुनाव

अभिषेक शर्मा की IPL फॉर्म बरकरार, पंजाब टी 20 लीग में मचाई तबाही

Abhishekh Sharma: आईपीएल 2024 में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले अभिषेक शर्मा ने पंजाब टी 20 लीग में भी तबाही मचाई हुई है.

Updated on: 18 Jun 2024, 09:59 PM

नई दिल्ली :

Abhishekh Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अगर किसी भारतीय बल्लेबाज ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा था तो वो थे अभिषेक शर्मा. एसआरएच की तरफ से खेलने वाले बाएं हाथ के इस तूफानी बल्लेबाज ने लीग में लगभग हर गेंदबाज की धुनाई की और 200 से उपर की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. एसआरएच के लिए ट्रेविस हेड के साथ ओपनिंग करने वाले अभिषेक ने लगभग हर मैचों में हेड से ज्यादा लाईम लाईट लूटी. माना जा रहा है कि जिंब्बावे के खिलाफ टी 20 सीरीज में अभिषेक को मौका मिल सकता है. इसी बीच अभिषेक ने अपनी आईपीएल वाली फॉर्म बरकरार रखी है.

पंजाब टी 20 लीग में मचाई तबाही 

अभिषेक शर्मा इस समय पंजाब टी 20 लीग में खेल रहे हैं. वे लीग में एंग्री किंग नाईट्स के कप्तान हैं. ट्राइडेंट्स स्टेलियंस के खिलाफ खेले गए मैच में अभिषेक ने 47 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली. इस पारी में अभिषेक ने 8 चौके और 4 छक्के लगाए. उनकी इस धुआंधार पारी के दम पर  एंग्री किंग नाईट्स ने 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन का विशाल स्कोर बनाया. इस पारी से अभिषेक से एक बार फिर बता दिया है कि वे टीम इंडिया के लिए खेलने को तैयार हैं और सिर्फ अवसर के इंतजार में हैं. 

IPL में अपने प्रदर्शन से चौंकाया 

अभिषेक शर्मा आईपीएल में एसआरएच के लिए लंबे समय से खेल रहे हैं लेकिन आईपीएल 2024 में अपने प्रदर्शन से उन्होंने सभी को चौंकाया. अभिषेक ने 16 मैचों में 32.27 की औसत और 204.21 की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले. सीजन में उन्होंने 14 गेंदों में अर्धशतक लगाया जो एसआरएच की तरफ से अबतक का सबसे तेज अर्धशतक था.

अभिषेक ने आईपीएल 2024 में 42 छक्के लगाए जो सीजन का सर्वाधिक था और किसी भी सीजन में एक बल्लेबाज द्वारा लगाए छक्के का रिकॉर्ड है.  उनकी इसी आक्रामकता की वजह से टी 20 विश्व कप 2024 के लिए भी उनके चयन की चर्चा चली थी लेकिन वे मौका चूक गए थे. जिंबाब्वे दौरे पर उनकी टीम इंडिया में एंट्री का इंतजार समाप्त हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- भारत-अफगानिस्तान मैच में बारिश बनती है विलेन तो किसे होगा फायदा? जानें क्या है सुपर-8 का नियम