Advertisment

LSG के मालिक संजीव गोयनका और केएल राहुल के बीच क्यों हुआ था विवाद? अमित मिश्रा ने बताई अनसुनी बातें

KL Rahul and Sanjiv Goenka Controversy : आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका और कप्तान केएल राहुल के बीच विवाद देखने को मिला था. यह विवाद फिर से चर्चाओं में आ गया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
KL Rahul Sanjiv Goenka Amit Mishara

KL Rahul, Sanjiv Goenka ( Photo Credit : Social Media)

Amit Mishra on Sanjiv Goenka and KL Rahul Controversy: आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मालिक संजीव गोयनका और कप्तान केएल राहुल के बीच हुई विवाद ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. दरअसल यह विवाद तब हुआ था जब सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ बूरी तरह हारने के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका कप्तान केएल राहुल से तीखी बहस कर रहे थे. सनराइजर्स ने 166 रनों का लक्ष्य महज 9.4 ओवर में हासिल कर लिया और मैच 10 विकेट से जीत लिया. मैच खत्म होने के बाद गोयनका ने राहुल से बात की और यह बातचीत सोशल मीडिया और क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच चर्चा का विषय बन गई.

Advertisment

लखनऊ सुपर जायंट्स के स्पिनर अमित मिश्रा ने एक इंटरव्यू में इस विवाद के बारे में बात की और कुछ अंदर की बात बताई. उन्होंने बताया कि गोयनका मैच हारने से काफी नाराज थे, क्योंकि लखनऊ सुपर जायंट्स ने लगातार दो मैच बुरी तरह से हारे थे. पहले केकेआर ने उन्हें 98 रनों से हराया था. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच 10 ओवर में ही खत्म हो गया था.

अमित मिश्रा ने कहा, "वह (संजीव गोयनका) निराश थे. हमने दो लगातार मैच बहुत बुरी तरह से हारे थे. नाईट राइडर्स के खिलाफ हमने 98 रनों से मैच गंवाया और सनराइजर्स के खिलाफ मैच 10 ओवर में ही खत्म हो गया था. ऐसा लग रहा था जैसे हम नेट प्रैक्टिस में बॉलिंग कर रहे हों. अगर मैं इतना गुस्से में हूं तो एक व्यक्ति जिसने टीम में पैसे लगाए हैं, वह गुस्से में क्यों नहीं होगा?"

यह भी पढ़ें: डोमेस्टिक क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए BCCI ने उठाया कदम, अब क्रिकेटर्स को नहीं मिलेगी सांस लेने की फुर्सत!

भारतीय स्पिनर ने आग कहा, "यह कोई बड़ी बात नहीं थी. लेकिन बाद में मुझे पता चला कि उन्होंने कहा था कि गेंदबाजी बहुत खराब थी और टीम को कुछ तो फाइट दिखाना चाहिए था. ऐसा लग रहा था कि हमने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया. लेकिन मुझे लगता है कि लोगों और मीडिया ने इसे बहुत बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया."

कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि केएल राहुल को आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स रिटेन नहीं करेगी. हालांकि कोई भी अधिकारिक बयान सामने नहीं आई है. अमित मिश्रा ने इस पर भी बात की और कहा "यह मायने नहीं रखता कि वह भारतीय टीम में हैं या नहीं. लेकिन टी20 के लिए सही मानसिकता वाला व्यक्ति कप्तान होना चाहिए. कोई ऐसा व्यक्ति जो टीम के लिए खेले, उसे कप्तान होना चाहिए.'

Source : Sports Desk

Sanjiv Goenka and KL Rahul Controversy IPL 2024 Amit Mishra Reveals Sanjiv Goenka and KL Rahul Controversy ipl-news-in-hindi amit mishra kl-rahul Sanjiv Goenka IPL 2025
Advertisment