Advertisment

IPL 2022 : आईपीएल से पहले लगा BCCI को झटका, हो सकता है करोड़ों का नुकसान!

IPL 2022 : आईपीएल में इस बार 10 टीमें शामिल हैं. इसलिए मैचों की भी संख्या ज्यादा है. बोर्ड का अनुमान भी  से ठीक लग रहा है

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
bcci is in big problem before ipl 2022 sourav ganguly csk ms dhoni

bcci is in big problem before ipl 2022 sourav ganguly csk ms dhoni( Photo Credit : Twitter)

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत एक हफ्ते के अंदर होने वाली है. टीमों के साथ-साथ बोर्ड भी अपनी तैयारी में लगा हुआ है. 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच मैच खेला जाना है. लेकिन उससे पहले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और बोर्ड (BCCI) को बहुत बड़ा झटका लगा है. मामला जुड़ा हुआ है मीडिया राइट्स को लेकर. ये झटका बहुत बड़ा माना जा रहा है क्योंकि इस साल 2 नई टीमें आईपीएल से जुड़ गई हैं. ऐसे में राइट्स के जरिए बोर्ड करोड़ो कमा सकता है.

Advertisment

दरअसल हुआ ये है कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने बोर्ड के उस अपील को ख़ारिज कर दिया जिसमें बोर्ड ने कोर्ट से अपील की थी कि इस आईपीएल सीजन वो एक नहीं बल्कि दो से ज्यादा चैंनलों को राइट्स देना चाहता है. लेकिन कोर्ट ने ये बात नहीं मानी है. जैसा आप जानते हैं कि इस साल स्टार इंडिया के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है. इस साल BCCI कॉन्ट्रैक्ट से 20,000 करोड़ रूपये की कमाई होने का अनुमान कर रहा है.

आईपीएल में इस बार 10 टीमें शामिल हैं. इसलिए मैचों की भी संख्या ज्यादा है. बोर्ड का अनुमान भी  से ठीक लग रहा है. आईपीएल की बात करें तो 4 बार चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल को अपने नाम कर चुकी है वहीं 5 बार मुंबई इंडियंस आईपीएल की सरताज बन चुकी है. 

MS Dhoni csk suresh raina Sourav Ganguly ipl-2022 bcci
Advertisment
Advertisment