Advertisment

आईपीएल टीम के मालिकों संग बीसीसीआई की अहम बैठक जुलाई के आखिर में, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

BCCI IPL Team owners meet: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और आईपीएल की सभी 10 टीमों के मालिकों की बैठक जुलाई महीने के अंत में होने वाली है. रिपोर्टों के मुताबिक ये बैठक 30 या 31 जुलाई को हो सकती है.

author-image
Publive Team
New Update
BCCI will meet IPL  owners on 30 or 31 st july to discuss on retentions policy and salary cap

आईपीएल टीम के मालिकों संग बीसीसीआई की अहम बैठक जुलाई के आखिर में( Photo Credit : Social Media )

BCCI IPL Team owners meet: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और आईपीएल की सभी 10 टीमों के मालिकों की बैठक जुलाई महीने के अंत में होने वाली है. रिपोर्टों के मुताबिक ये बैठक 30 या 31 जुलाई को हो सकती है. बैठक बीसीसीआई कार्यालय में होगी. किसी होटल की जगह बीसीसीआई ऑफिस में इस बैठक के होने का कारण ये है कि बोर्ड आईपीएल मालिकों को वानखेड़े स्टेडियम परिसर के अंदर अपने नए पुनर्निर्मित कार्यालय को दिखाना चाहता है. इस बैठक में आईपीएल 2025 से लिए होने वाली मेगा नीलामी से संबंधित कई अहम विषयों पर चर्चा की जानी है. बैठक के बाद ही नीलामी से संबंधित कई सवालों के जवाब मिल सकेंगे.

Advertisment

बैठक के अहम मुद्दे

बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों के बीच होने वाली इस बैठक में खिलाड़ियों की रिटेंशन पॉलिसी का मुद्दा काफी अहम होगा. फ्रेंचाइजी कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है ये काफी अहम मुद्दा है. कुछ फ्रेंचाइजियों की मांग है कि वे लगभग 8 खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहती है.  इसके बीच उन खिलाड़ियों का लंबे समय से टीम से जुड़ा होना, टीम की ब्रांडिंग होना आदि है. इसलिए टीम अपने सभी पुराने और बड़े खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहती हैं.  इसके अलावा कुछ ऐसी भी फ्रेंचाइजी हैं जो कम से कम खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहती हैं. 10 टीमों के बीच रिटेंशन को लेकर जो अलग अलग सोच है उसे एक ट्रैक पर लाने के लिए ये बैठक काफी अहम होगी.  

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

सैलरी कैप पर भी चर्चा 

खिलाड़ियों के रिटेंशन के अलावा बैठक में नीलामी के दौरान टीमें कितना खर्च कर सकती हैं इस पर भी चर्चा होगी. संभावना है कि 2025 से 2027 तक 120 करोड़ की राशि हर टीम के लिए तय कर दी जाए. इसके अलावा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की अधिकतम सैलरी कितनी होगी इस पर भी चर्चा होगी. पिछली बार रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अधिकतम सैलरी सीमा कुल पर्स के 16-17 प्रतिशत तय की गई थी.अगर यही प्रतिशत अगले 3 सालों के लिए रहा तो रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की सैलरी 20 करोड़ के आसपास हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- IPL 2025 में RCB का कप्तान बन सकता है ये खिलाड़ी, लीग में लगा चुका है 4 शतक

Source : Sports Desk

Salary cap IPL 2025 cricket news in hindi sports news in hindi ipl BCCI IPL Team owners meet IPL 2025 Retentions policy bcci
Advertisment