Advertisment

हार्दिक को वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल नहीं करना चाहते थे रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ! बड़ा खुलासा

Hardik Pandya : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई टीम में हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया. लेकिन, अब रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि कप्तान रोहित शर्मा और अजीत अगरकर तो ऑलराउंडर को स्क्वाड में शामिल ही नहीं करना चाहते थे...

author-image
Sonam Gupta
New Update
hardik panyda rohit sharma

hardik panyda rohit sharma ( Photo Credit : Social Media)

Hardik Pandya : हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. टीम ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया और खुद कप्तान हार्दिक भी कुछ खास नहीं कर सके. हालांकि, हार्दिक को अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बतौर उपकप्तान स्क्वाड में शामिल किया गया है. लेकिन, अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर हार्दिक को वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल नहीं करना चाहते थे, मगर उन्हें दबाव में ऐसा करना पड़ा.

Advertisment

हार्दिक और रोहित के बीच नहीं सब ठीक

IPL 2024 के शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लिया और रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक को कप्तान बना दिया. सीजन के दौरान कई ऐसे वीडियो और फोटोज सामने आए, जिसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि हार्दिक और रोहित के बीच सब ठीक नहीं है.

इतना ही नहीं खबरों में तो इस बात ने भी काफी तूल पकड़ा कि मुंबई का खेमा 2 भागो में बट चुका है. अब इस बीच दैनिक जागरण की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कप्तान रोहित के साथ-साथ चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर सहित BCCI के कुछ सिलेक्टर्स हार्दिक को 15 वर्ल्ड कप दल में शामिल नहीं करना चाहते थे. लेकिन पंड्या को 'दबाव में' टी-20 विश्व कप के लिए चुना गया था.

हार्दिक पांड्या को चुनने के पीछे की बताई थी वजह?

अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई टीम में हार्दिक पांड्या उपकप्तान की भूमिका में नजर आएंगे. टीम के सामने आने के बाद जब रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, तब पत्रकारों ने हार्दिक के चयन पर सवाल किए थे.

इसपर अगरकर ने ऑलराउंडर को चुनने के पीछे की वजह पर बात करते हुए कहा था कि, हमारी उनसे उपकप्तानी को लेकर कोई बात नहीं हुई. उनसे अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए सारे मैच खेले हैं. हमें एक महीने और कुछ दिन बाद ही पहला मैच खेलना है. वह फिट हैं, तो वो जो कर सकते हैं, उसका कोई विकल्प नहीं है. वह चोट के बाद लंबे समय में वापसी कर रहा है. हमें उम्मीद है कि वह इस पर काम कर रहा है.

आपको बता दें, आईपीएल 2024 में अब तक हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. उन्होंने इस सीजन 13 मैच खेले हैं, जिसमें 144.93 की स्ट्राइक रेट और 18.18 के औसत से 200 रन बनाए है. वहीं, 32.73 के औसत से 11 विकेट लिए. 

ये भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप में चलता है विराट कोहली का सिक्का, रोहित के आंकड़े बढ़ाएंगे आपकी चिंता

Source : Sports Desk

cricket news in hindi sports news in hindi हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा T20 World Cup India Squad ajit agarkar ajit agarkar rohit sharma on hardik pandya
Advertisment
Advertisment