Advertisment

IPL 2024 के लिए CSK ने कसी कमर, इस तारीख से शुरू करेगी अपना ट्रेनिंग कैंप

IPL 2024 : चेन्नई आईपीएल 2024 में 6वें टाइटल के लिए मैदान पर उतरेगी और खिताबी जीत के साथ सीजन का अंत करना चाहेगी. फ्रेंचाइजी 1 मार्च से ट्रेनिंग कैंप शुरू करने वाली है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
chennai super kings will start training camp on 1st march for ipl 2024

chennai super kings will start training camp on 1st march for ipl 2024( Photo Credit : Social Media)

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियों के लिए अब फ्रेंचाइजियां अपने-अपने ट्रेनिंग कैंप्स लगाना शुरू करने वाली हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर अपडेट सामने आई है कि एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम CSK इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए 1 मार्च से ट्रेनिंग कैंप शुरू करने वाली है. बता दें, चेन्नई आईपीएल 2024 में 6वें टाइटल के लिए मैदान पर उतरेगी और खिताबी जीत के साथ सीजन का अंत करना चाहेगी.

Advertisment

CSK कहां लगाएगी ट्रेनिंग कैंप?

2008 से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे एमएस धोनी अब तक टीम को 5 बार चैंपियन बना चुके हैं. अब वह आईपीएल 2024 में भी टीम को खिताबी जीत दिलाने के मकसद के साथ ही मैदान पर उतरेंगे. खबरों की मानें, तो माही की टीम 1 मार्च से ट्रेनिंग कैंप स्टार्ट करेगी, जहां धीरे-धीरे सभी क्रिकेटर्स हिस्सा लेने पहुंचेंगे. बताते चलें, IPL 2023 को माही का आखिरी सीजन माना जा रहा था, लेकिन ट्रॉफी जीतने के बाद उन्होंने ये बताकर फैंस को खुश कर दिया था कि वह अपकमिंग सीजन में भी खेलना चाहते हैं.

इतना ही नहीं पूरे सीजन घुटने की चोट से जूझने के बावजूद धोनी ने सभी मुकाबले खेले और सीजन के खत्म होते ही उन्होंने घुटने की सर्जरी करा ली. अब तक वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं और यकीनन IPL 2024 में अपनी CSK टीम को 6वीं ट्रॉफी जिताने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेंगे. 

Advertisment

एतिहात एयरवेज बनी CSK की स्पॉन्सर

IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स का नया स्पॉन्सर एतिहाद एयरवेज होगी. इस कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक एतिहाद एयरवेज सीएसके के इवेंट्स और प्लेटफार्मों को कवर करेगी. साथ ही खिलाड़ियों की जर्सी पर इसी का लोगो होगा. कतर एयरवेज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की स्पॉन्सर है. ऐसा पहली बार होने वाला है, जब 2 एयरलाइंस कंपनियां IPL फ्रेंचाइजियों की स्पॉन्सर होने वाली हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : धोनी नहीं ये खिलाड़ी है CSK का सबसे महंगा क्रिकेटर, सैलरी जानकर चौक जाएंगे आप

Advertisment

IPL 2024 के लिए ऐसी है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), मोइन अली, दीपक चाहर, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिचेल सैंटनर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजूर रहमान, अरावेली अवनिश.

ये भी पढ़ें : MS Dhoni : धोनी से ये स्पेशल क्वालिटी सीखना चाहता है अंडर-19 वर्ल्ड कप का स्टार, खुद बताया

Advertisment

Source : Sports Desk

chennai-super-kings. ipl 2024 news ipl-news-in-hindi IPL 2024 csk Chennai Super Kings Update ipl csk news indian premier league
Advertisment
Advertisment