Advertisment

KKR vs SRH Final : फाइनल मैच पर मंडरा रहा है बारिश का साया, यहां देखें चेन्नई का लेटेस्ट वेदर फॉरकास्ट

Chennai Weather Forecast : कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा. मगर, आज चेन्नई में खेले जाने वाले मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Chennai Weather Forecast

Chennai Weather Forecast( Photo Credit : Social Media)

Chennai Weather Forecast : कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है. ये मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा. मगर, आज चेन्नई में खेले जाने वाले मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. जी हां, चेन्नई में 26 मई यानि आज बारिश की काफी संभावना है. बीते दिन भी वहां, तेज बारिश हुई, जिसके चलते चेपॉक स्टेडियम की पिच कवर्स के अंदर ढ़की रही. हालांकि, अच्छी बात ये है कि 27 मई को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है.

Advertisment

आज कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम? ( Today's Chennai Weather Forecast )

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला होने वाला है. लेकिन, इससे पहले क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है. वेदर फॉरकास्ट के मुताबिक, आज चेन्नई में बारिश की संभावना काफी अधिक है. ऐसे में बारिश मैच का मजा खराब कर सकती है. पूर्वानुमान की मानें, तो 26 मई को चेन्नई में दोपहर में 46 प्रतिशत और रातद में 30 प्रतिशत बारिश के चांसेस हैं. ऐसे में इस मैच पर बारिश की मार पड़ सकती है. तापमान 37 से 30 डिग्री तक रह सकता है. हवा 15 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 55% से 67% हो सकती है. 

BCCI ने रखा है रिजर्व डे

26 मई को अगर बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाया, तो वह मुकाबला रिजर्व डे के दिन 27 मई को खेला जाएगा. इस बार आईपीएल के प्लेऑफ के सभी मुकाबलों के लिए रिजर्व डे का प्रावधान किया गया था. आपको बता दें, IPL 2023 के फाइनल मैच में बारिश ने खलल डाला था और मुकाबला रिजर्व डे तक पहुंच गया था. 2 दिन तक चले उस फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की थी. 

कैसी रहेगी चेन्नई की पिच? (Chepauk Stadium Pitch Report)

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में IPL 2024 का फाइनल मैच KKR vs SRH के बीच खेला जाएगा. इस मैदान को चेपॉक के नाम से भी जाना जाता है. ऐसे में चेपॉक स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट की बात करें, तो यहां स्पिनरों का दबदबा देखने को मिलता है. लेकिन आईपीएल 2024 में पिच का मिजाज काफी बदला-बदला नजर आ रहा है. यहां इस सीजन तेज गेंदबाजों ने भी काफी विकेट चटकाए हैं. इतना ही नहीं इस बार 200 रन का आंकाड़ा भी पार हो चुका है. जबकि इस मैदान का औसत स्‍कोर 160 के करीब रहा है. इस मैदान पर अभी तक खेले गए मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें ज्यादा मैच जीती हैं. ऐसे में यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्‍लेबाजी करना पसंद कर सकती है.

Source : Sports Desk

KKR vs SRH Final cricket news in hindi sports news in hindi today chennai weather ipl final live weather chennai weather today forecast chennai weather may 26 ipl final ipl final 2024 forecast today chennai weather report
Advertisment
Advertisment