Advertisment

IPL 2025: ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2024 में नहीं होंगे CSK के कप्तान, इन 2 दिग्गजों से चल रही है बात!

Ruturaj Gaikwad IPL 2025: आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स कप्तानी में बदलाव कर सकती है. आइए आपको इसके पीछे की वजह के बारे में बताते हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
csk ruturaj

ruturaj gaikwad did not perform well as captain

Ruturaj Gaikwad IPL 2025: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. सभी फ्रेंचाइजियां रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट तैयार करने में बिजी हैं. कई टीमें ऐसी होने वाली हैं, जो अपने कप्तान बदल सकती हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स भी शामिल है. जी हां, ऋतुराज गायकवाड़ से CSK कप्तानी वापस ले सकती है और एक दिग्गज को सौंप सकती है. 

Advertisment

ऋतुराज गायकवाड़ नहीं दिखा पाए कप्तानी में दम

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तान भले ही ऋतुराज गायकवाड़ थे, लेकिन देखकर साफ मालूम चल रहा था कि टीम को एमएस धोनी चला रहे थे. ऐसे में CSK की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, तब माही रिटायरमेंट लेंगे.

पिछले सीजन गायकवाड़ ने 14 मैचों में CSK की कप्तानी की, जहां 7 मैचों में वह टीम को जीत दिला पाए और 7 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा. गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी और 5वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई थी. कुल मिलाकर गायकवाड़ की कप्तानी में कुछ खास दम नहीं दिखा.

ऑक्शन में मिलेगा कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स इस वक्त अपकमिंग सीजन में होने वाले मेगा ऑक्शन से अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने पर फोकस होगा. फ्रेंचाइजी ऑक्शन से अपने पुराने खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस को खरीदकर उन्हें कप्तानी सौंप सकती है. वहीं, खबर तो ये भी है कि आईपीएल 2025 में रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस रिलीज कर सकती है और वह चेन्नई में आ सकते हैं. यदि ये रिपोर्ट्स सही साबित होती हैं, तो CSK गायकवाड़ को कप्तानी से हटाकर हिटमैन को ये अहम जिम्मेदारी सौंप सकती है.

बताते चलें, चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है. एमएस धोनी की कप्तानी में फ्रेंचाइजी ने 5 ट्रॉफी जीती हैं. ऐसे में अब फ्रेंचाइजी को एक बार फिर ऐसे कप्तान की तलाश है, जो माही के बाद टीम को संभाल सके और ऐसे ही खिताबी जीत दिलाते हुए आगे बढ़ाए. 

ये भी पढ़ें: Richest Cricketers of Pakistan: कौन है पाकिस्तान का सबसे अमीर क्रिकेटर? नाम जानकर होगी हैरानी

ये भी पढ़ें: IPL 2025: इन 3 स्पिनर्स को खरीदने के लिए टीमों के बीच छिड़ेंगी बिडिंग वॉर, नंबर-2 है धोनी का खास

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: धोनी ने आखिर क्यों शरीर पर नहीं बनवाया एक भी टैटू? वजह जान सिर पकड़ लेंगे आप

Ruturaj Gaikwad IPL 2025 ipl-news-in-hindi cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment