Advertisment

IPL 2025: ऋतुराज गायकवाड़ से छिन सकती है कप्तानी, CSK इस खिलाड़ी को सौंप सकती है कमान

Ruturaj Gaikwad IPL 2025: आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी में बदलाव देखने को मिल सकती है. चलिए जानते हैं कि आगामी सीजन में CSK की कमान कौन संभाल सकता है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Ruturaj Gaikwad (1)

ऋतुराज गायकवाड़ से छिन सकती है कप्तानी (Social Media)

CSK IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन की तैयारियां शुरू हो गई है. इस ऑक्शन के बाद सभी टीमों में बदलाव देखने को मिलेगी. वहीं कुछ टीमों के कप्तान भी बदले नजर आएंगे. इस टीम में चेन्नई सुपर किंग्स भी शामिल है जो अपना कप्तान बदल सकती है. जी हां, CSK ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी से हटा सकती है और एक दिग्गज खिलाड़ी को सौंप सकती है.

Advertisment

ऋतुराज गायकवाड़ नहीं दिखा पाए कप्तानी में दम

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान भले ही ऋतुराज गायकवाड़ के हाथ में थी, लेकिन एमएस धोनी ही टीम को चला रहे थे ये बात किसी से छिपी नहीं है. ऐसे में धोनी के रिटायरमेंट के बाद CSK की मुश्किलें बढ़ सकती है. पिछले सीजन गायकवाड़ ने 14 मैचों में CSK की कप्तानी की, जिसमें से टीम को 7 मैचों में जीत मिली, जबकि 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी और 5वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई थी. कुल मिलाकर गायकवाड़ की कप्तानी में कुछ खास दम नहीं दिखा.

IPL 2025 के ऑक्शन में मिलेगा CSK को कप्तान

Advertisment

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन चेन्नई सुपर किंग्स स्टार खिलाड़ियों पर टारगेट करेगी. खबर तो ये भी है कि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2025 में ऋषभ पंत को रिलीज कर सकती है. ऐसे में चेन्नई उन्हें अपनी टीम में शामिल कर सकती है. पंत के पास कप्तान का अनुभव भी है. यदि ये रिपोर्ट्स सही साबित होती हैं, तो CSK गायकवाड़ को कप्तानी से हटाकर हिटमैन को ये अहम जिम्मेदारी सौंप सकती है.

बताते चलें, चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है. एमएस धोनी की कप्तानी में फ्रेंचाइजी ने 5 ट्रॉफी जीती हैं. ऐसे में अब फ्रेंचाइजी को एक बार फिर ऐसे कप्तान की तलाश है, जो माही के बाद टीम को संभाल सके और ऐसे ही खिताबी जीत दिलाते हुए आगे बढ़ाए. 

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: अगर मेगा ऑक्शन में लागू होता है ये नियम तो खिलाड़ियों को होगा बड़ा नुकसान, टीमें उठाएंगी फायदा

Advertisment

यह भी पढ़ें:  ENG vs SL: श्रीलंका ने ध्वस्त किया पाकिस्तान का महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी पहली एशियन टीम

ipl news in hindi updates Ruturaj Gaikwad csk latest ipl news in hindi Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 IPL 2025 indian premier league
Advertisment
Advertisment