Advertisment

IPL 2025 से पहले CSK का बड़ा कदम, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स को होगा फायदा

IPL 2025: चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. मुंबई इंडियंस के अलावा सीएसके ही एक ऐसी टीम है जिसने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं. IPL 2025 से पहले सीएसके बड़ा कदम उठाने जा रही है.

author-image
Publive Team
New Update
CSK is going to start its cricket academy in Australia

IPL 2025 से पहले CSK का बड़ा कदम( Photo Credit : Social Media )

IPL 2025: चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. मुंबई इंडियंस के अलावा सीएसके ही एक ऐसी टीम है जिसने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं. हालांकि आईपीएल 2024 में टीम नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में उतरी थी लेकिन प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी. इसके बावजूद टीम के हौसले कम नहीं हुए हैं और क्रिकेट, क्रिकेटर्स की बेहतरी के लिए टीम जल्द ही एक बड़ा कदम उठाने जा रही है.

Advertisment

सीएसके खोल रही नई एकेडमी

चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2025 से पहले ऑस्ट्रेलिया में अपनी क्रिकेट अकादमी खोलने जा रही है. ये क्रिकेट अकादमी सिडनी में खोली जाएगी. सितंबर 2024 तक खुलने वाली इस अकादमी में ऑस्ट्रेलिया के युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसमें पुरुष और महिला दोनों को ट्रेनिंग दी जाएगी. भारत के बाद सीएसके की ये तीसरी एकेडमी है. इंग्लैंड और अमेरिका में सीएसके की 2 अकादमी पहले से चल रही है. सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा, 'हमें ऑस्ट्रेलिया के साथ अपनी विशेष यात्रा का विस्तार करने में खुशी हो रही है,  ये यात्रा 2008 में आईपीएल की शुरुआत के साथ शुरू हुई थी. ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत खेल संस्कृति और समृद्ध क्रिकेट विरासत वाला चैंपियन देश है. सुपर किंग्स अकादमी देश में पहले से ही मजबूत प्रणाली को और समृद्ध बनाएगी और लड़कों और लड़कियों को बेहतरीन क्रिकेटर के रुप में तैयार करने में मदद करेगी.' 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

Advertisment

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

आईपीएल 2025 पर नजर 

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 में सीएसके पर नजर होगी. ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाए जाने के बाद सीएसके का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन साधारण रहा था. टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी. देखना होगा कि सीएसके अगले सीजन में ऋतुराज के साथ ही बतौर कप्तान जाती है या फिर किसी और को ये जिम्मेदारी सौंपती है. इसके साथ ही अगले मेगा ऑक्शन में सीएसके किन खिलाड़ियों पर दांव लगाती है ये भी देखना काफी दिलचस्प होगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए आज BCCI कर सकती है टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Source : Sports Desk

IPL 2025 आईपीएल 2025 csk cricket news in hindi sports news in hindi सीएसके CSK cricket academy
Advertisment
Advertisment