Advertisment

IPL 2025: मेगा ऑक्शन में मालामाल हो सकते हैं मुशीर खान, ये टीम बड़ी टीमें लगाएंगी दांव!

​Musheer Khan in IPL 2025: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले खेले जा रहे डोमेस्टिक टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी पर सभी की नजरें हैं. इस टूर्नामेंट में खेल रहे कई युवा खिलाड़ियों पर आईपीएल की टीमें भी निगाहें टिकी हुई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Musheer Khan

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में मालामाल हो सकते हैं मुशीर खान (Social Media)

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. आईपीएल 2025 के सीजन शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. इससे पहले खेले जा रहे देश-दुनिया के सभी इंटरनेशनल और घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर आईपीएल टीमों की निगाहें टिकी हुई है. भारत में घरेलू टूर्नामेंट दिलीप ट्रॉफी खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में एक युवा खिलाड़ी ने शतक जड़ सनसनी फैला दी है. इस खिलाड़ी पर आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस (MI), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) बड़ा दांव लगा सकती है.

Advertisment

कौन हैं मुशीर खान?

बता दें कि दलीप ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ने वाले मुशीर खान भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू कर चुके सरफराज खान के छोटे भाई हैं. 19 साल के मुशीर खान ने भारत के लिए अंडर -19 वर्ल्ड कप में 370 रन और 7 विकेट भी ले चुके हैं. मुशीर की बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी शानदार है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इस समय उनके नाम 3 शतक हो गए हैं.

दलीप ट्रॉफी में टीम की बचाई लाज

दलीप ट्रॉफी में मुशीर खान अपने शतक से चूक गए हैं. हालांकि उन्होंने मुश्किल वक्त में अपनी टीम के लिए 181 रनों की शानदार पारी खेली. एक समय में उनकी टीम ने 92 पर ही 7 विकेट गंवा दी थी, लेकिन उसके बाद वे नवदीप सैनी के साथ मिलकर टीम को बड़े स्कोर तक ले गए. उनकी पारी की कई दिग्गजों ने तारीफ की और टीम इंडिया में भी आने के रास्ते खुले नजर आ रहे हैं. आईपीएल 2025 में भी कई टीमें उनपर दांव लगा सकती हैं. 

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है. वहीं टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का अगले आईपीएल में खेलना मुश्किल है. अगर धोनी जाते हैं तो सीएसके में कई जगह खाली होगी. सीएसके रहाणे को भी बाहर का रास्ता दिखा सकती है. ऐसे में उन्हें एक मजबूत मिडल ऑर्डर बल्लेबाज की जरूरत होगी.

मुंबई इंडियंस

आईपीएल की पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में मुशीर खान पर बड़ा दांव लगा सकती है. मुशीर खान अंडर-19 में महाराष्ट्र के लिए ही खेलते हैं. ऐसे में टीम अपने लोकल ब्वॉय को अपने साथ जोड़ना चाहेगी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Advertisment

आईपीएल पॉपुलर टीम आरसीबी हमेशा युवा खिलाड़ियों को मौका देती है. टीम को एक मजबूत भारतीय बल्लेबाज की जरूरत है. साथ ही टीम के पास स्पिनर की भी कमी है. ऐसे में RCB भी मुशीर खान को अपनी टीम में शामिल कर सकती है.

यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma: इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया

ipl news in hindi updates IPL 2025 latest ipl news in hindi Musheer Khan Double hundred Musheer Khan आईपीएल 2025 indian premier league
Advertisment