Advertisment

ओपनिंग जोड़ियों को क्यों जाता है CSK की जीत का क्रेडिट? लिस्ट में कौन सी जोड़ी है आपकी फेवरेट...

CSK In IPL : आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के ये बेस्ट ओपनर्स हैं जिन्होंने अपनी परफॉर्मेंस ना केवल टीम मैनेजमेंट से बल्कि जनता से भी वाहवाही लूटी है ...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
CSK In IPL

CSK In IPL( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

CSK In IPL : इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की पॉपुलैरिटी से हर कोई वाकिफ है. धोनी की टीम को सबसे सफल फ्रैंचाइजी बोलना गलत नहीं होगा . 5 ट्रॉफीज और 2 चैंपियंस लीग टी 20 कप जीतने वाली CSK हर साल आईपीएल में कुछ ना कुछ कमाल तो जरूर दिखाती है. इस अद्भुत प्रदर्शन की बहुत बड़ी वजह उनकी पावरहाउस बल्लेबाजी है. CSK ने अपनी पारी को शानदार शुरुआत देने के लिए हमेशा मजबूत ओपनिंग पेयर्स का चयन किया है. इससे उन्हें कई गेम जीतने में मदद भी मिली है. तो चलिए जानते हैं आज तक चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी कौन-कौन सी हैं... 

Advertisment

माइकल हसी और मुरली विजय (Michael Hussey and Murali Vijay)

माइकल हसी और मुरली विजय आईपीएल 2011 और 2012 में सीएसके के लिए एक सफल ओपनिंग पेयर थे. उन्होंने 19 मैचों में एक साथ बल्लेबाजी की है और 48.84 के औसत साझेदारी के साथ कुल 928 रन बनाए हैं. हसी की कंसिस्टेंसी और विजय के एग्रेशन ने उन्हें एक परफेक्ट मैच विनिंग ओपनिंग जोड़ी बना दिया.

मैथ्यू हेडन और मुरली विजय (Matthew Hayden and Murali Vijay)

Advertisment

 मैथ्यू हेडन और मुरली विजय ने आईपीएल 2011 में सीएसके के लिए एक घातक ओपनिंग कॉम्बिनेशन साबित हुए थें. उन्होंने 11 मैचों में एक साथ ओपलनिंग किया है और 40.09 की औसत साझेदारी के साथ कुल 441 रन बनाए है. हेडन की आक्रामक खेल शैली और विजय की तकनीकी क्षमता ने उन्हें एक मजबूत जोड़ी बना दिया.

शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस (Shane Watson and Faf du Plessis)

शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने आईपीएल 2018 और 2019 में सीएसके के लिए एक विश्वसनीय ओपनिंग जोड़ी बनाई. 31 मैचों में एक साथ खेल 32.5 की औसत साझेदारी के साथ कुल 1008 रन बनाए हैं. डु प्लेसिस की अप्रोच के साथ वॉटसन की पावर-हिटिंग ने उन्हें एक इंपैक्टफुल जोड़ी बनाया.

Advertisment

 ब्रेंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ (Brendon McCullum and Dwayne Smith)

ब्रेंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ ने आईपीएल 2015 में सीएसके के लिए डिस्ट्रक्टिव ओपनिंग जोड़ी बनकर सामने आए. उन्होंने 12 मैचों में एक साथ ओपनिंग करते हुए 36.33 के औसत से कुल 436 रन बनाए. मैकुलम की पावर-हिटिंग और स्मिथ के विस्फोटक अंदाज ने मिलकर उन्हें एक खतरनाक जोड़ी बना दिया.

ऋतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉनवे (Ruturaj Gaikwad, Devon Conway)

Advertisment

मौजूदा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉनवे फैंस की उम्मादों पर खरे उतरे हैं. इस जोड़ी ने अब तक 22 मैचों में एक साथ ओपन किया और 54.00 के बेहतरीन औसत के साथ कुल 1208 रन बनाए हैं. क्रीज पर अक्सर ये दोनों बल्लेबाज एक-दूसरे को कॉम्प्लीमेंट करते दिखाई देते हैं. 

पिछले कुछ सालों में सीएसके के पास कुछ गजब की ओपनिंग जोड़ियां रही हैं. इन जोड़ियों ने ना केवल फैंस का मनोरंजन किया है, बल्कि अपनी टीम को 16 में से 12 बार फाइनल में पहुंचाने में मदद की है और 5 आईपीएल खिताब भी जिताए हैं.

Source : Sports Desk

cricket news in hindi indian-premier-league-2024 ipl ipl-news-in-hindi IPL 2024 indian premier league csk opening pairs CSK In IPL ipl latest news in hindi
Advertisment
Advertisment