Advertisment

IPL 2023 : आने वाले सीजन में ये हैं धोनी की ताकत और कमजोरियां

CSK IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
csk strong and weak point in ipl 2023 ms dhoni

csk strong and weak point in ipl 2023 ms dhoni( Photo Credit : Twitter)

CSK IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं है. आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ. ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई. आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑक्शन में सात खिलाड़ियों को खरीदा. सीएसके के स्क्वाड में 25 खिलाड़ियों की मौजूदगी हो गई है. जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. आईपीएल 2023 से पहले सीएसके के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. जिससे सीएसके की चैंपियन बनने की उम्मीद बढ़ गई है. आईपीएल की बात जब भी होती है तो सीएसके टीम का जिक्र हमेशा से होता है. ये टीम ना सिर्फ आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है बल्कि फैंस की भी ये टीम चहेती बनी हुई है. आज आपको इस टीम की आईपीएल 2023 के लिए ताकत और कमजोरियों के बारे में बताते हैं.

Advertisment

CSK की ये है ताकत

CSK की ताकत की बात करें तो सबसे बड़ी ताकत टीम की धोनी है. धोनी की कप्तानी का जलवा हमेशा से चलता आया है. धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम को वो सभी सफलताएं दिलाईं हैं जो किसी कप्तान का सपना होता है. धोनी के बाद टीम की ताकत के रुप में शामिल हैं जडेजा. जडेजा टीम को गेंदबाजी के साथ-साथ एक बल्लेबाजी का विकल्प देते हैं. धोनी के बाद जडेजा की मौजूदगी टीम के लिए फायदेमंद है.

CSK की ये है कमजोरी

Advertisment

ताकत के बाद अगर कमजोरी की बात करें तो धोनी की टीम के पास गेंदबाजी कमजोर नजर आती है. टीम के पास अच्छे स्पिनर तो मौजूद हैं पर तेज गेंदबाज क्वालिटी के नहीं हैं. ऐसे में टीम को मुंबई और बेंगलुरू की पिच पर समस्या आ सकती है. देखा भी गया है कि बाद में गेंदबाज ज्यादा रन लीक करने लग जाते हैं.

IPL 2023 के लिए CSK की टीम

एमएस धोनी (सी), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दूबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मतीशा पाथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर , प्रशांत सोलंकी, महेश ठीकशाना, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शेख रशीद, निशांत सिंधु, काइल जैमीसन, अजय मंडल, भगत वर्मा.

Advertisment

Source : Shubham Upadhyay

csk ms dhoni news CSK Playing 11 csk strong point ipl 2023 Probable Playing XI csk ms dhoni ipl-2023
Advertisment
Advertisment