Advertisment

CSK vs RR : राजस्थान को हराकर चेन्नई ने 5 विकेट से जीता अहम मुकाबला, संजू सैमसन की गलती पड़ी टीम को भारी

CSK vs RR : चेन्नई सुपर किंग्स ने घरेलू मैदान पर इस सीजन का आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ खेला और 5 विकेट से जीत लिया.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
chennai super kings

chennai super kings( Photo Credit : Social Media)

CSK vs RR : आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स ने घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स को हराकर एक अहम जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही चेन्नई ने प्लेऑफ की ओर एक कदम बढ़ाया है. जबकि राजस्थान रॉयल्स इस हार के बावजूद अंक तालिका में चेन्नई से बेहतर स्थिति में है. इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन, उनकी टीम फैसले को सही साबित नहीं कर सकी और मैच हार गई... 

Advertisment

चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 विकेट से हारा मैच

राजस्थान रॉयल्स के दिए 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 18.2 ओवर में ही इसे हासिल कर लिया. चेन्नई की पारी की बात करें, तो कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने शुरू से अंत तक क्रीज पर डटकर अपनी टीम की नईय्या पार लगाई. रचिन रविंद्र और गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े, तभी रविचंद्रन अश्विन ने रचिन को चलता कर दिया.

Advertisment

इसके बाद डेरिल मिचेल 22, मोईन अली 10, शिवम दुबे 18 के स्कोर पर आउट हुए. आखिर में समीर रिज्वी 15 रन बनाकर एक छोर से नाबाद लौटे. वहीं, दूसरी छोर से कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ 42(41) रन बनाकर और अपनी टीम को अहम जीत दिलाकर पवेलियन लौटे. 

राजस्थान रॉयल्स ने दिया था 142 रनों का लक्ष्य

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी. मगर, उनकी टीम 20 ओवर में 141 रन ही बोर्ड पर लगा पाई. राजस्थान की पारी की बात करें, तो यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के बीच पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन, इस पार्टनरशिप को सिमरजीत सिंह ने तोड़ा और पहले यशस्वी को 24(21) और फिर बटलर को 21(25) को चलता कर दिया.

Advertisment

कप्तान संजू सैमसन भी आज बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 19 गेंद पर 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ध्रुव जुरेल 28(18) पर आउट हुए. हालांकि, आखिर में रियान पराग ने 35 गेंदों पर 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 47 रन बनाए. इसकी बदौलत राजस्थान की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 141 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया है.

ये भी पढ़ें : मैदान में घुसने वाले फैंस के साथ बाद में क्या होता है? जान लेंगे तो सपने में भी ऐसा करने की नहीं सोचेंगे

Source : Sports Desk

cricket news in hindi csk-vs-gt indian-premier-league-2024 indian premier league csk vs rr news csk vs rr Live update
Advertisment
Advertisment