Advertisment

DC vs LSG Head to Head : दिल्ली पर भारी पड़ती है लखनऊ की टीम, हेड टू हेड आंकड़ें में देख लीजिए

DC vs LSG Head to Head Records : आईपीएल 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी रहा है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
DC vs LSG Head to Head

DC vs LSG Head to Head ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants Head to Head : दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 64वां मैच दिल्ली 14 मई को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम होने वाली है. दिल्ली का ये आखिरी लीग मैच है, वहीं, लखनऊ की टीम 13वां लीग मैच खेलेगी. दोनों टीमों के पास 12-12 अंक है. ऐसे में अगर दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचना है, तो हर हाल में इस मैच को बड़े अंतर से जीतना होगा. जबकि लखनऊ ने अगर अपने बचे हुए दोनों मैच जीत लिए, तो वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकती है. ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. चलिए जानते हैं कि हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी रहा है.

Advertisment

दिल्ली और लखनऊ की हेड टू हेड रिकॉर्ड (DC vs LSG Head to Head Records)

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अबतक 4 आईपीएल मुकाबले खेले गए मैं, जिसमें से दिल्ली ने 1 और लखनऊ ने 3 मैचों में जीत हासिल की है. ऐसे में देखा जाए तो लखनऊ का पलड़ा भारी रहा है. वहीं इस सीजन दोनों टीमें जब आमने-सामने हुई थीं तो दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 6 विकेट से जीत हासिल की. 

यह भी पढ़ें: 'बुरा नहीं लगता आप बॉलर बनकर रह गए और Virat Kohli इतना बड़ा बैट्समैन...,' इस सवाल का इशांत शर्मा ने दिया जबरदस्त जवाब

Advertisment

कैसी रहेगी अरुण जेटली स्टेडियम की पिच? (DC vs LSG Pitch Report) 

दिल्ली और लखनऊ का मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाने वाला है, जिसका नाम पहले फिरोज शाह कोटला हुआ करता था. अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है. इस सीजन अब तक इस मैदान पर 4 मैच खेले गए और सभी में बड़े स्कोर देखने को मिले हैं. 4 मैचों की 7 पारियों में 200+ का स्कोर इस मैदान पर बन चुके हैं. यहां पर गेंदबाजों के लिए यहां कुछ खास मदद नहीं है. मैदान छोटा होने के कारण अरुण जेटली स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है. हमारे हिसाब से यहां टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला अच्छा साबित हो सकता है.

Source : Sports Desk

लोकसभा चुनाव 2024 IPL 2024 DC vs LSG DC vs LSG IPL 2024 DC vs LSG Pitch Report delhi capitals vs lucknow super giants Pitch Report dc vs lsg Head to Head Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants Head to Head दिल्ली बनाम लखनऊ हेड टू हेड रिकॉर्ड
Advertisment
Advertisment