logo-image
लोकसभा चुनाव

DC vs LSG : दिल्ली की शानदार जीत से प्लेऑफ में पहुंची राजस्थान, लखनऊ को 19 रनों से हराया

DC vs LSG : आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रन से हराया. दिल्ली के लिए इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

Updated on: 15 May 2024, 06:28 AM

नई दिल्ली:

DC vs LSG ipl 2024 Highlight : दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने आखिरी लीग मैच में 19 रन से हराया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 4 विकेट पर 208 रन बनाए. जवाब में लखनऊ की टीम 9 विकेट पर 189 रन ही बना सकी. लखनऊ के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली. जबकि अरशद खान 58 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली के लिए इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, अक्षर पटेल और ट्रिस्टन स्टब्स को 1-1 सफलता मिली. इस जीत से दिल्ली के 14 अंक हो गए हैं, लेकिन खराब नेट रन-रेट के चलते DC की प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बहुत कम नजर आ रही है, लेकिन दूसरे ओर LSG के हारने से राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

209 रनों की टारगेट का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही. केएल राहुल सिर्फ 5 रन बनाकर इशांत शर्मा का शिकार बने. इसके बाद क्विंटन डिकॉक भी कुछ खास नहीं कर सके और 8 गेंद पर 12 रन बनाकर चलते बने. उन्हें भी इशांत शर्मा ने चलता किया. इसके बाद मार्कस स्टोइनिस भी 5 रन बनाकर अक्षर का शिकार बने. दीपक हु्ड्डा बिना खाता खोले चवते बने. लखनऊ ने पॉवरप्ले में ही 4 विकेट गंवा दिए थे. 

बदोनी भी 6 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें ट्रिस्टन स्टब्स ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. हालांकि एक छोर पर निकोलस पूरन टिके रहे, लेकिन फिर मुकेश कुमार ने लखनऊ को बड़ी विकेट दिलाई. उन्होंने निकोलस पूरन को चलता किया. निकोलस पूरन 27 गेंद में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली. इसके बाद क्रुणाल पांड्या भी 18 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया. युद्धवीर सिंह चरक 14 रन बनाए. एक छोर पर जहां विकेट गिरते रहे वहीं दूसरे छोर पर अरशद खान टिके रहे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. अरशद खान 33 गेंद पर 58 रनों की शानदार पारी खेल नाबाद रहे.

ऐसी रही दिल्ली की बल्लेबाजी

 लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 4 विकेट पर 208 रन बनाए हैं. अब लखनऊ की टीम को जीतने के लिए 209 रन बनाने होंगे. दिल्ली के लिए अभिषेक पोरेल ने सबसे ज्यादा 58 और ट्रिस्टन स्टब्स ने 57 रनों की पारी खेली. शाई होप ने 38 और पंत ने 33 रनों का योगदान दिया. लखनऊ के लिए नवीन-उल-हक ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. जबकि अरशद खान और रवि बिश्नोई को एक-एक सफलता मिली.