logo-image
लोकसभा चुनाव

DC vs LSG : अभिषेक पोरेल-होप और स्टब्स की शानदार पारी, दिल्ली ने राजस्थान को दिया 209 रनों का लक्ष्य

DC vs LSG : आईपीएल 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में अभिषेक पोरेल और स्टब्स ने शानदार पारी खेली है. DC ने लखनऊ को 209 रनों का लक्ष्य दिया है.

Updated on: 14 May 2024, 09:24 PM

नई दिल्ली:

DC vs LSG Live: दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 64वां मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 4 विकेट पर 208 रन बनाए हैं. अब लखनऊ की टीम को जीतने के लिए 209 रन बनाने होंगे. दिल्ली के लिए अभिषेक पोरेल ने सबसे ज्यादा 58 और ट्रिस्टन स्टब्स ने 57 रनों की पारी खेली. शाई होप ने 38 और पंत ने 33 रनों का योगदान दिया. लखनऊ के लिए नवीन-उल-हक ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. जबकि अरशद खान और रवि बिश्नोई को एक-एक सफलता मिली.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर जेक फ्रेजर-मैकगर्क बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. उन्हें अरशद खान ने चलता किया. इसके बाद अभिषेक पोरेल और शाई होप ने टीम को आगे बढ़ाया, लेकिन फिर रवि बिश्नोई ने साई होप को अपना शिकार बनाया. शाई होप 27 गेंद में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए.

अभिषेक पोरेल और शाई होप के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 गेंद पर 92 रनों की साझेदारी हुई. फिर एक अच्छी पारी खेलकर अभिषेक पोरेल भी चलते बने. उन्हें नवीन-उल-हक ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. अभिषेक पोरेल ने 33 गेंद पर 58 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के निकले. इसके बाद ऋषभ पंत को नवीन-उल-हक ने अपना शिकार बनाय. पंत 25 गेंद पर 33 रन बनाए. जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंद पर 57 रनों की नाबाद पारी खेली. अक्षर 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जाएंट्स: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह चरक, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान.

दिल्ली कैपिटल्स: अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, गुलबदीन नईब, रसिख डार सलाम, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद.