Advertisment

IPL 2025: ऋषभ पंत पर आने वाली है मुसीबत, दिल्ली कैपिटल्स मेगा ऑक्शन से पहले देगी झटका!

IPL 2025: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत की मुश्किलें बढ़ा सकती है. खबरें हैं कि टीम अब नए कप्तान की तलाश में जुट गई है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ऋषभ पंत आईपीएल 2025

Rishabh Pant IPL 2025

Advertisment

Rishabh Pant IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले खबरें आ रही थीं कि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स से अलग हो सकते हैं.  लेकिन, अब ऐसा बताया जा रहा है कि पंत दिल्ली में ही रहेंगे, लेकिन फ्रेंचाइजी उनके हाथों से कमान छीन सकती है. हालांकि, DC पंत को पहले रिटेंशन के तौर पर ही रिटेन करेगी, लेकिन वह आईपीएल 2025 में कप्तान नहीं होंगे.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान नहीं होंगे ऋषभ पंत?

इन दिनों क्रिकेट के गलियारों में आईपीएल की खूब चर्चा है. इस बीच खबर आई है कि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत को कप्तानी से हटाने के बारे में सोच रही है. सूत्र ने इस बारे में बताया है कि पंत को हटाकर DC अक्षर पटेल को कमान सौंप सकती है. या फिर वह मेगा ऑक्शन से किसी कैप्टेंसी मटेरियल प्लेयर को खरीदकर ये अहम जिम्मेदारी सौंप सकती है.

सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा, "हां, दिल्ली कैपिटल्स नए कप्तान की ओर देख रही है. संभावना है कि अक्षर पटेल नए कप्तान की जिम्मेदारी संभालें या फिर फ्रेंचाइजी देख सकती है कि आईपीएल ऑक्शन में कौन कप्तानी करने वाला अच्छा प्लेयर है. पंत दिल्ली के लिए टॉप रिटेंशन हैं, लेकिन लीडरशिप ग्रुप का मानना है कि वे कप्तानी के दबाव के बिना अच्छा खेलेंगे."

क्या कहते हैं ऋषभ पंत के कैप्टेंसी रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी भी अपने पहले खिताब की तलाश में है. फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2021 में ऋषभ पंत को अपना कप्तान बनाया था. आईपीएल 2023 मिस करने के अलावा उन्होंने 3 सीजन में टीम की कप्तानी की, लेकिन वह खिताबी जीत दिलाने में नाकाम रहे. ऐसे में अब फ्रेंचाइजी पंत से आगे देख सकती है.

पंत के कैप्टेंसी रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने 43 मैचों में टीम की कप्तानी की है, जिसमें 23 में जीत दिलाई और 19 मैचों में हार का सामना किया. 1 मैच टाई रहा. इस तरह पंत का विनिंग परसेंट 54.65 है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 से पहले फिर हुआ रिटेंशन नियमों में बदलाव, खिलाड़ियों की सैलरी पर पड़ेगा सीधा असर!

Rishabh Pant sports news in hindi cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment