Advertisment

दिल्ली कैपिटल्स में बड़ी हलचल, हेड कोच रिकी पोंटिंग ने अचानक छोड़ा टीम का साथ

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग अपकमिंग आईपीएल सीजन यानि आईपीएल 2025 में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच नहीं होंगे.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Delhi Capitals has decided to part ways with Ricky Ponting

रिकी पोंटिंग ने छोड़ा दिल्ली कैपिटल्स का साथ( Photo Credit : Social Media)

Ricky Ponting: आईपीएल 2025 के ऑक्शन की तारीखें भी नहीं आई हैं और टीमों में हलचल शुरू हो गई है. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स से नाता तोड़ लिया है. जी हां, पिछले 6 सालों से दिल्ली के साथ रहने के बाद अब रिकी पोंटिंग ने फ्रैंचाइजी के साथ अपना करार खत्म कर लिया है. इस बात की जानकारी खुद दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैंस के साथ शेयर की है. 

Advertisment

दिल्ली कैपिटल्स का छोड़ा साथ

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग अपकमिंग आईपीएल सीजन यानि आईपीएल 2025 में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच नहीं होंगे. फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है.

दिल्ली कैपिटल्स ने कुछ खूबसूरत तस्वीरों के साथ पोस्ट शेयर किया और कैप्शन में लिखा-'डियर रिकी, आपके हेड कोच पद छोड़ने पर हम कैसा महसूस कर रहे हैं, हम इसे शब्दों में बयां नहीं कर पा रहे हैं. आपने हमें हर बार जो 4 बातें बताईं, केयर, कमिटमेंट, एटीट्यूड और एफर्ट- वे हमारी 7 समर्स की यादें ताजा करती हैं. आप हर ट्रेनिंग सेशन में सबसे पहले पहुंचे और सबसे आखिर में वहां से निकले. जब आप स्ट्रेटेजिक टाइमआउट के दौरान डगआउट से बाहर भागे और अपने नाखून तब तक चबाए, जब तक कोई बचा न रह जाए. हर चीज के लिए शुक्रिया कोच.'

7 सालों तक रहे DC का हिस्सा

रिकी पोंटिंग ने 7 सालों तक दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच पद की भूमिका निभाई. उन्होंने 2018 में ये जिम्मेदारी संभाली थी, लेकिन अब वह फ्रेंचाइजी से अलग हो गए हैं और आईपीएल 2025 में इस खेमे में नजर नहीं आएंगे.

आपको बता दें, उनके कार्यकाल में दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार (IPL 2020) में फाइनल तक का सफर तय किया. वहीं, 2019, 2020 और 2021 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया. हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स अभी भी पहली ट्रॉफी जीतने के लिए बेकरार है. हालांकि, आईपीएल 2024 में पोटिंग की कोचिंग और ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स 6वें स्थान पर रही और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई थी. 

ये भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत सकते हैं ये 5 एथलीट, लिस्ट में 4 महिलाएं शामिल

Source : Sports Desk

cricket sports news in hindi आईपीएल Delhi Capitals has decided to part ways with Ricky Ponting आईपीएल 2025 delhi-capitals cricket news in hindi ricky ponting
Advertisment
Advertisment