Advertisment

IPL 2025: ऋषभ पंत की कप्तानी जाना तय! दिल्ली कैपिटल्स में होने वाला है बड़ा बदलाव

Delhi Capitals IPL 2025: आईपीएल 2025 में दिल्ली कैपिटल्स कई बड़े बदलाव के साथ नजर आ सकती है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत की कप्तानी छिन सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rishabh Pant IPL 2025 .

Delhi Capitals IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग के लिए मेगा ऑक्शन होना है. इसके के लिए सभी टीमों ने अपनी रणनीति बनानी शुरू भी कर दी है. वहीं आईपीएल 2025 में दिल्ली कैपिटल्स में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. सबसे बड़ी बदलाव कप्तानी को लेकर हो सकती है. ऋषभ पंत अबतक आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेले हैं. उन्होंने आईपीएल में दमदार प्रदर्शन किया है, लेकिन पंत एक्सीडेंट की वजह से आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाए थे. इसके बाद उन्होंने 2024 में कमबैक किया और खुद को साबित भी किया. लेकिन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. अब ऐसी खबर आ रही है कि पंत को कप्तानी से हटाया जा सकता है.

Advertisment

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में 14 मैचों में से सिर्फ 7 मैच जीते थे. अब दिल्ली की टीम कई बड़े फैसले ले सकती है. रिपोर्ट्स की मानें तो पंत को कप्तानी से हटाया जा सकता है. लेकिन इसको लेकर किसी तरह की आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है.

पंत को 2021 में बनाया गया था कप्तान

ऋषभ पंत ने साल 2016 में आईपीएल डेब्यू किया था. उनका पहला सीजन कुछ खास नहीं रहा, लेकिन इसके बाद पंत ने दमदार प्रदर्शन किया. यही वजह रही कि दिल्ली की टीम हर सीजन उन्हें रिटन करती रही. इसके बाद आईपीएल 2021 में पंत को कप्तान बना दिया था. लेकिन अब उनसे कप्तानी छिन सकती है. रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली के ऑनर पिछले सीजन के प्रदर्शन से खुश नहीं थे. हालांकि इस पर अभी अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

कौन होगा दिल्ली का अगला कप्तान?

ऋषभ पंत को अगर दिल्ली कैपिटल्स कप्तानी से हटाती है तो वह टीम का साथ छोड़ सकते हैं. ऐसे में ऑलराउंडर अक्षर पटेल दिल्ली के अगले कप्तान हो सकते हैं. हालांकि अक्षर को आईपीएल में अब तक कप्तानी का कुछ खास अनुभव नहीं है, लेकिन उन्होंने आईपीएल ही नहीं इंटरनेशनल लेवल पर भी अपनी काबिलियत को साबित किया है. वह एक बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर हैं, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी मैच जिताने की ताकत रखता है. ऐसे में दिल्ली की टीम ऑक्शन से नए कप्तान को खरीदने के बजाए अपनी टीम में मौजूद अक्षर को कमान सौंप सकती है.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: चेन्नई में टीम इंडिया का रिकॉर्ड देख टेंशन में बांग्लादेश की टीम, अश्विन-जडेजा बनेंगे गेम चेंजर!

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli-Babar Azam: एक ही टीम से खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम? 18 साल बाद लौटेगा यह टूर्नामेंट

ipl news in hindi updates latest ipl news in hindi Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 delhi-capitals IPL 2025 indian premier league Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment