Advertisment

IPL 2023 : धोनी और हार्दिक को इन बातों का रखना होगा ध्यान, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

GT vs CSK IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बीसीसीआई ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
dhoni hardik should remember these thing in ipl 2023

dhoni hardik should remember these thing in ipl 2023( Photo Credit : Twitter)

GT vs CSK IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बीसीसीआई ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. पहला मुकाबला 31 मार्च को चेन्नई और गुजरात के बीच खेला जाएगा. यानी आमने-सामने होंगे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान हार्दिक पांड्या. दोनों ही टीमें मजबूत हैं. ऐसे में मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद है. यह बात फैंस के लिए बहुत अच्छी है. लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं जो दोनों टीमों को ध्यान में रखनी होगी नहीं तो पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ सकता है. आपको बताते हैं धोनी और हार्दिक कि वह क्या कमजोरियां है जिनका फायदा वह एक दूसरे के खिलाफ लेना चाहेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ये 5 डेब्यूटेंट खिलाड़ी जो अपने पहले ही आईपीएल में मचाएंगे तबाही

पहले बात करते हैं गुजरात टाइटंस की. हार्दिक पांड्या के पास शानदार ऑलराउंडर मौजूद हैं. करिश्माई स्पिनर मौजूद है. लेकिन टीम के पास कहीं ना कहीं तेज गेंदबाज की कमी नजर आती है. जो उनके लिए मुश्किल बन सकती है. ऐसे में हार्दिक पांड्या अपना प्लान में बदलाव करने होंगे. पिछले सीजन मुकाबले एक ही मैदान पर ही होते हुए नजर आए थे. तो ज्यादा दिक्कत गुजरात टाइटंस को महसूस नहीं हुई थी. लेकिन इस बार आईपीएल के लिए अलग-अलग पिच मौजूद हैं जो हार्दिक के लिए समस्या खड़ी कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: धोनी खेलेंगे अपना आखिरी आईपीएल! CSK टीम मैनेजमेंट की खास तैयारी

Advertisment

वहीं बात चेन्नई सुपर किंग्स की करें तो धोनी के पास शानदार सलामी जोड़ी के साथ ऑलराउंडर मौजूद हैं. लेकिन टीम के पास बिग हिटर्स की कमी है. जिससे स्लॉग ओवर में तेजी से रन बना सके. T20 की जब भी बात होती है तो कहीं ना कहीं पावर हिटर्स का जिक्र जरूर होता है. अब जब चेन्नई के पास पावर हिटर्स नहीं होंगे तो बड़ा स्कोर खड़ा करने में दिक्कत आएगी. महेंद्र सिंह धोनी उस तरीके की बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं जैसा पहले क्या करते थे. तो टीम को अपनी एक बड़ी प्लानिंग पर काम करना होगा.

Source : Sports Desk

ipl-2023 023 ipl schedule ipl 2023 schedule and time table ipl 2023 schedule
Advertisment
Advertisment