Advertisment

IPL 2025 Zaheer Khan: लंबे वक्त बाद आईपीएल में हुई जहीर खान की वापसी, इस टीम ने बनाया अपना मेंटॉर

IPL 2025 Zaheer Khan: आईपीएल 2025 से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है कि पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान आने वाले सीजन में एक फ्रेंचाइजी के साथ जुड़कर मेंटॉर की भूमिका निभा सकते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
zaheer khan news

zaheer khan news

IPL 2025 Zaheer Khan: आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. जहां मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजियां नए सिरे से टीम तैयार करेंगी, वहीं कुछ टीमें अपने-अपने सपोर्ट स्टाफ में भी बदलाव कर रही हैं. इस बीच खबर सामने आई है कि पूर्व भारतीय दिग्गज जहीर खान भी अगले सीजन मेंटॉर की भूमिका निभाते नजर आएंगे. 

Advertisment

किस टीम के मेंटॉर बनने वाले हैं जहीर खान?

बड़ी खबर सामने आ रही है कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान की कई साल बाद आईपीएल में वापसी होने वाली है. वह बतौर मेंटॉर लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ने को तैयार हैं. हालांकि, अब तक फ्रेंचाइजी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन, ये कहना गलत नहीं होगा कि जहीर खान के जुड़ने से LSG को काफी फायदा होगा, क्योंकि उनके पास आईपीएल में खेलने के साथ-साथ कोचिंग देने का अनुभव भी है.

अभी तक ये क्लीयर नहीं हो सका है कि जहीर को सिर्फ मेंटोर बनाया जाएगा या फिर बॉलिंग कोच की भूमिका में भी सौंपी जाएगी. दरअसल, पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के बॉलिंग कोच रहे मोर्नी मोर्कल अब भारतीय टीम के नए गेंदबाजी कोच बन चुके हैं. ऐसे में अब वह आगामी सीजन में LSG का हिस्सा नहीं रहेंगे.

आपको बता दें, जहीर खान मुंबई इंडियंस टीम के लिए एक समय डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन ऑफ मुंबई इंडियंस के पद को संभाला था. वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स (डेयरडेविल्स) और मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं.

लखनऊ का बदल सकता है कप्तान

आईपीएल 2022 में जब LSG ने आईपीएल में एंट्री की, तब टीम की कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई और पिछले 3 सालों से राहुल ही टीम के कप्तान हैं. राहुल की कप्तानी में टीम अब तक भले ही ट्रॉफी ना जीत सकी हो, लेकिन उसने प्लेऑफ तक का सफर जरूर तय किया है.

मगर, पिछले काफी वक्त से खबरें आ रही हैं कि मेगा ऑक्शन से पहले केएल राहुल (KL Rahul) लखनऊ सुपर जायंट्स से अलग हो सकते हैं. इतना ही नहीं खबरों की मानें, तो राहुल अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु में वापसी कर सकते हैं. हालांकि, अब तक LSG ने कप्तान बदलने को लेकर कोई अपडेट नहीं दी है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025 RCB: ऑक्शन में RCB इन विकेटकीपर्स पर लगाएगी बोली, एक तो पिछले साल तक था कप्तान

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ये हैं आईपीएल के टॉप-5 सबसे महंगे खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों की हालत कर देगी हैरान

Zaheer Khan Indian Premier League 2025 IPL 2025 ipl indian premier league
Advertisment