Advertisment

IPL 2025 से पहले बिक सकती है गुजरात टाइटंस, अडानी के अलावा इस ग्रुप की टीम पर नजर

Gujarat Titans: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले गुजरात टाइटंस से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. अगले सीजन से पहले टीम के स्वामित्व में बड़ा बदलाव हो सकता है. फिलहाल जीटी का स्वामित्व सीवीसी कैपिटल के पास है.

author-image
Publive Team
New Update
Gautam Adani can be owner of Gujarat Titans ahead of IPL 2025

IPL 2025 से पहले बिक सकती है गुजरात टाइटंस( Photo Credit : Social Media )

Gujarat Titans: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले गुजरात टाइटंस से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. अगले सीजन से पहले टीम के स्वामित्व में बड़ा बदलाव हो सकता है. फिलहाल जीटी का स्वामित्व सीवीसी कैपिटल के पास है लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सीवीसी टीम को बेचना चाहती है. इसके लिए उसकी बात अडानी ग्रुप और टोरेंट ग्रुप से चल रही है. अगर बातचीत सही प्रक्रिया में आगे बढ़ी तो फरवरी 2025 तक टीम का मालिकाना हक अडानी या फिर टोरंट ग्रुप के पास होगा. 

Advertisment

कितनी हो सकती है टीम की कीमत?

सीवीसी कैपिटल ने 2021 में गुजरात टाइटंस का मालिकाना हक 745 मिलियन डॉलर यानि 5625 करोड़ में खरीदा था. अडानी ग्रुप या टोरेंट ग्रुप को टीम का मालिकाना हक हासिल करने के लिए 8366 करोड़ से 12550 करोड़ रुपए तक देना पड़ सकता है. रिपोर्टों के मुताबिक अडाणी ग्रुप इस डील को फाइनल करने की रेस में आगे है. बीसीसीआई के नियम के मुताबिक किसी भी फ्रेंचाइजी को अपना शेयर बेचने से पहले लॉ़क इन पीरियड से गुजरना पड़ता है. गुजरात टाइटंस का ये पीरियड फरवरी 2025 में खत्म हो जाएगा, जिसके बाद डील पक्की की जा सकती है. बता दें कि  विमेंस प्रीमियर लीग की गुजरात जियांट्स का स्वामित्व अडानी इंडस्ट्री के पास ही है. अगर टीम की ऑनरशिप अडानी के पास जाती है तो आईपीएल में भी अंबानी और अडानी की टक्कर देखने को मिल सकती है. बता दें कि मुंबई इंडियंस का स्वामित्व अंबानी के पास है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

3 साल में कैसा रहा है टीम का प्रदर्शन?

गुजरात टाइटंस अपने पहले सीजन 2022 की विजेता रही थी. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात ने राजस्थान को हराया था. 2023 के फाइनल में गुजरात को चेन्नई सुपरकिंग्स से हार का सामना करना पड़ा था. 2024 की शुरुआत में हार्दिक पांड्या की जगह शुभमन गिल टीम के कप्तान बनाए गए थे. इस सीजन में जीटी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी. आईपीएल 2025 में टीम बिल्कुल नए रुप में दिख सकती है.  

यह भी पढ़ें- जिम्बाब्वे सीरीज में रहे फ्लॉप, अब श्रीलंका के खिलाफ करेंगे कमाल, इन 3 वजह से पराग को मिली टीम में जगह

Source : Sports Desk

Gautam Adani can buy Gujarat Titan IPL 2025 Gautam Adani आईपीएल 2025 गुजरात टाइटंस गौतम अडानी cricket news in hindi sports news in hindi GT Gujarat Titans
Advertisment
Advertisment