Advertisment

Team India के हेड कोच बनने जा रहे हैं हरभजन सिंह? खुद किया खुलासा

Team India Coach : कुछ दिन पहले BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच पद के संबंध में गौतम गंभीर से बात की थी. अब हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने की इच्छा जताई है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Harbhajan Singh Team India Head Coach

Harbhajan Singh( Photo Credit : Social Media)

Team India Coach : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में BCCI ने टीम इंडिया के नए हेड कोच के चयन की प्रक्रिया को तेज कर दिया है. पहले स्टीफन फ्लेमिंग, फिर रिकी पोंटिंग और इसके बाद गौतम गंभीर के नाम सामने भी आ चुके हैं. मगर अब मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भारतीय दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के नए हेड कोच बनने की इच्छा जताई है. रिपोर्ट्स अनुसार हरभजन का कहना है कि उनके अनुसार कोच होने का मतलब टीम को मैनेज करना होता है, ना कि खिलाड़ियों को बैटिंग या बॉलिंग सिखाना होता है.

Advertisment

हरभजन सिंह ने अपने एक बयान में कहा, 'मैं अप्लाई करुंगा या नहीं ये तो पता नहीं लेकिन टीम इंडिया की कोचिंग एक मैन मैनेजमेंट वाला काम है. प्लेयर्स को वहां पर सिर्फ मैनेज करना होता है. किसी को कवर ड्राइव या पुल शॉट लगाना सिखाना नहीं होता है. ना ही किसी गेंदबाज को सिखाना है कि दूसरा कैसे डालते हैं. सबको इस बारे में पता है लेकिन बस थोड़ा गाइडेंस वाली बात होती है. अगर मौका मिला तो जरुर कोचिंग करेंगे. क्रिकेट ने मुझे सबकुछ दिया है. ऐसे में अगर क्रिकेट को कुछ वापस देने का मौका आएगा तो जरुर मैं करुंगा.'

यह भी पढ़ें: KKR vs SRH : साल 2011 से IPL का ये रिकॉर्ड देख झूम उठेंगे हैदराबाद के फैंस, फाइनल में जाना तय!

इस वक्त राहुल द्रविड़ हैं टीम इंडिया के हेड कोच

Advertisment

इस वक्त राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं. द्रविड़ का कार्यकाल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो जाएगा. बता दें कि राहुल द्रविड़ ने नवंबर, 2021 में टीम इडिया की हेड कोच का पद संभाला था. हालांकि उनका कार्यकाल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बीद ही खत्म हो गया था, लेकिन BCCI ने कुछ समय के लिए उनका कार्यकाल बढ़ा दिया था. राहुल द्रविड़ के साथ-साथ कोचिंग स्टाफ के बाकी सदस्यों का भी कार्यकाल बढ़ाया गया था. 

Source : Sports Desk

india coach team india coach Harbhajan Singh Team India Head Coach Team India new coach team india head coach india new coach team india coach name Indian Cricket team team india coach salary team india coach list harbhajan singh
Advertisment
Advertisment