IPL 2025: मेगा ऑक्शन में इन 3 विदेशी तेज गेंदबाजों पर लगेगी सबसे बड़ी बोली!

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीमें किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाएंगी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl auction

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीमें किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाएंगी. इस बार भी तेज गेंदबाजों पर बड़ी-बड़ी बोली लग सकती है. तो आइए आपको आज ऐसे 3 तेज गेंदबाजों के बारे में बताते हैं, जिनका नाम ऑक्शन हॉल में आते ही टीमें बोली लगाना शुरू कर देंगी. इसमें एक विदेशी नाम शामिल हैं...

Advertisment

1- मिचेल स्टार्क

भले ही मिचेल स्टार्क एक मैच विनर खिलाड़ी हों, लेकिन फिर भी केकेआर को उन्हें रिलीज करना होगा. दरअसल, एक फ्रेंचाइजी को मेगा ऑक्शन में पूरी टीम तैयार करने के लिए 100 करोड़ रुपये की पर्स वैल्यू मिलती है, जिसमें उसे पूरी टीम बनानी होती है. ऐसे में यदि KKR स्टार्क को रिटेन करती है, तो उनका एक चौथाई पर्स एक ही खिलाड़ी की सैलरी में खाली हो जाएगा.

यही वजह है कि केकेआर ये रिस्क नहीं लेना चाहेगी और मिचेल स्टार्क को मेगा ऑक्शन में उतार सकती है. हालांकि, इस बात में संदेह नहीं है कि वह मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी पूरी ताकत लगाकर इस खिलाड़ी को अपने खेमे में वापस लाने की कोशिश करेगी.

2- कगीसो रबाडा

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा का ऑक्शन में आना तय है. रबाडा एक बेहतरीन पेसर हैं, जिनके पास वैरिएशन है, जिससे वह विपक्षी बल्लेबाजों की नाक में दम करने का हुनर रखते हैं. ऐसे में ऑक्शन हॉल में रबाडा का नाम आते ही टीमें उनपर टूट पड़ेंगी और बड़ी से बड़ी बोली लगाकर इस विदेशी गेंदबाज को अपने साथ जोड़ना चाहेंगी.

3- नवीन उल हक

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी तेज गेंदबाज नवीन उल हक को स्क्वाड से बाहर करने का फैसला कर सकती है. वहीं, मेगा ऑक्शन में इस विदेशी गेंदबाज पर पैसों की बारिश हो सकती है. नवीन ने अब तक 18 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 23.64 के औसत से 25 विकेट लिए हैं. 

ये भी पढ़ें: ओलंपिक की सबसे बोल्ड एथलीट, जिसने हर ओलंपियन के साथ बनाए संबंध! अपने रिस्क पर देखें HOT PHOTOS

today sports news in hindi latest ipl news in hindi sports news in hindiin hindi Indian Premier League 2025 IPL 2025 mega auction Latest Sports news in hindi IPL 2025 indian premier league
Advertisment