Advertisment

IPL में इन 11 पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने मचाया है धमाल, लेकिन पहले सीजन के बाद नहीं मिला कभी मौका

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की चर्चाएं तेज हो गई है. बता दें कि आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी खेल चुके हैं. हालांकि उन्हें पहले सीजन के बाद फिर इस लीग में खेलना का मौका नहीं मिला.

author-image
Roshni Singh
New Update
Pakistani Player IPL

Pakistani Players in IPL: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिए हैं. आईपीएल में कई देशों को स्टार क्रिकेटर दिया है. आईपीएल में खेलने का यह खिलाड़ी का सपना होता है. आईपीएल में खेलने पर खिलाड़ियों को पैसा और शोहरत दोनों ही मिलती हैं. आईपीएल के पहले सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी खेले थे, लेकिन साल 2008 में मुंबई में आंतकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध ठीक नहीं रहे और फिर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर बैन लगा दिया गया.

Advertisment

आईपीएल में खेले ये पाकिस्तानी खिलाड़ी 

पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी साल 2008 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेले थे. उन्होंने 10 मैचोंं में 9 विकेट चटकाया था. वहीं, शोएब अख्तर,उमर गुल, सलमान बट और मोहम्मद हफीज ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेला था. वहीं शोएब मलिक और मोहम्मद आसिफ ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेला था. वहीं, मिस्बाह उल हक आरसीबी का हिस्सा थे.

राजस्थान की तरफ से खेले थे 3 खिलाड़ी 

आईपीएल का पहले सीजन का खिताब राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अपने नाम किया था. तब टीम के कप्तान शेन वॉर्न थे. कामरान अकमल, सोहेल तनवीर और युनूस खान आईपीएल के पहले सीजन 2008 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले थे. राजस्थान के लिए सोहेल तनवीर ने 11 मैचों में 22 विकेट हासिल किए थे, जिसमें 14 रन देकर 6 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. 

आईपीएल में खेलने वाले पाकिस्तानी प्लेयर्स की लिस्ट

शाहिद अफरीदी, मिस्बाह उल हक, उमर गुल, सलमान बट, शोएब अख्तर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद आसिफ, शोएब मलिक, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर और युनूस खान.

यह भी पढ़ें:  'मेरे पापा को मेंटल इश्यू है...', युवराज सिंह ने अपने पिता की तबीयत पर खोला बड़ा राज, Video Viral

यह भी पढ़ें:  पत्नी के आगे टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर की एक नहीं चलती, मैच छोड़कर करना पड़ा था ये काम

यह भी पढ़ें:  पेरिस ओलंपिक की एथलीट को उसके ब्वॉयफ्रेंड ने जिंदा जलाया, मौत से लड़ रही ख‍िलाड़ी

Pakistani Players IPL IPL 2025 आईपीएल 2025 आईपीएल indian premier league
Advertisment
Advertisment