Advertisment

IPL 2025: राहुल द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स देगा इतने करोड़ रुपये, जानकर रह जाएंगे हैरान

Rahul Dravid Salary IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स ने राहुल द्रविड़ को अपना हेड कोच घोषित किया है. तो आइए आपको बताते हैं फ्रेंचाइजी उन्हें सालाना कितनी सैलरी देने वाली है?

author-image
Sonam Gupta
New Update
RAHUL DRAVID NEWS

Rahul Dravid Salary IPL 2025

Rahul Dravid Salary IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले टीमों ने बदलाव करने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में ऐलान किया कि अपकमिंग सीजन से उनके हेड कोच राहुल द्रविड़ होंगे. पिछले काफी वक्त से आरआर में हेड कोच की भूमिका निभा रहे राहुल द्रविड़ की छुट्टी कर दी गई है. आइए आपको बताते हैं कि राजस्थान द्रविड़ को कितनी सैलरी देने वाली है.

Advertisment

राजस्थान रॉयल्स राहुल द्रविड़ को कितनी सैलरी दे रहा है?

आईपीएल 2025 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने राहुल द्रविड़ को हेड कोच नियुक्त किया है. फ्रेंचाइजी ने कुमार संगाकारा को हटाकर राहुल द्रविड़ को अपना नया हेड कोच घोषित किया. जब से द्रविड़ ने टीम इंडिया की कोचिंग जिम्मेदारी से किनारा किया था, तभी से कयास लग रहे थे कि वह आईपीएल टीम से जुड़ सकते हैं.

अब आप सोच रहे होंगे कि राजस्थान रॉयल्स सैलरी के तौर पर राहुल द्रविड़ को कितनी सैलरी देने वाली है. आपको बता दें, राजस्थान की टीम अपने दिग्गज को सालाना 2 से 3 करोड़ रुपये हेड कोच की सैलरी के तौर पर देने वाले हैं. 

राजस्थान के साथ पहले भी जुड़ चुके हैं राहुल द्रविड़

राजस्थान रॉयल्स के साथ राहुल द्रविड़ का नाता नया नहीं है. वे इस टीम के साथ बतौर खिलाड़ी, कप्तान और मेंटर काम कर चुके हैं. 2011 से 2013 के बीच वे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे. 2013 में आईपीएल से संन्यास लेने के बाद  2014 और 2015 में वे आरआर के मेंटर थे. वे बतौर मेंटर दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी काम कर चुके हैं.

भारत को टी 20 विश्व कप जीता चुके राहुल द्रविड़ का रुतबा कोचिंग के क्षेत्र में काफी बड़ा हो चुका है. आरआर उनके अनुभव का लाभ उठाना चाहेगी. पिछले 3 साल में आरआर ने एक फाइनल खेला है जबकि पिछले 2 सीजन अच्छी शुरुआत के बाद पिछड़ी है. आरआर चाहेगी की द्रविड़ अपने अनुभव से टीम को न सिर्फ फाइनल तक ले जाएं बल्कि चैंपियन बनाएं. बता दें कि आरआर ने 2008 में खेला गया आईपीएल का पहला एडिशन जीता था. 

ये भी पढ़े: Musheer Khan: मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में लगाया शतक, इंडिया बी की बचा ली लाज

ये भी पढ़े: Pakistan cricket team: पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं ये 7 नॉन मुस्लिम क्रिकेटर्स, लिस्ट में 2 हिंदू भी शामिल

rahul dravid salary IPL 2025 ipl-news-in-hindi cricket news in hindi sports news in hindi ipl Rahul Dravid
Advertisment