Advertisment

IPL 2025 : BCCI ने खत्म किया मेगा ऑक्शन, तो इन 3 टीमों को होगा सबसे ज्यादा फायदा

IPL 2025 Mega Auction: केकेआर के मालिक शाहरुख खान सहित कई फ्रेंचाइजियों के मालिकों ने बीसीसीआई से मेगा ऑक्शन को खत्म करने की मांग की है. यदि ऐसा होता है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2025

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. मेगा ऑक्शन में अक्सर मजबूत टीमों को नुकसान होता है, क्योंकि उन्हें भी सिर्फ 3-4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलता है. नतीजन, उन्हें अपने अहम खिलाड़ियों को रिलीज कर ऑक्शन में भेजना पड़ता है.

Advertisment

लेकिन, अब केकेआर के मालिक शाहरुख खान सहित कई फ्रेंचाइजियों के मालिकों ने बीसीसीआई से मेगा ऑक्शन को खत्म करने की मांग की है. वह चाहते हैं कि मिनी ऑक्शन ही हो और मेगा ऑक्शन का कॉन्सेप्ट खत्म हो जाए. अब, मान लेते हैं कि अगर बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों के मालिकों की इस डिमांड को मान लिया, तो वो कौन सी टीमें हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है...

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने ही ये बीसीसीआई के साथ हुई मीटिंग में ये मुद्दा उठाया है कि मेगा ऑक्श खत्म कर दिया जाए. तो जाहिर सी बात है कि केकेआर को तो इससे सबसे अधिक फायदा होने वाला है.

Advertisment

असल में, श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2024 में ट्रॉफी उठाई थी. ये टीम पूरी तरह से संतुलित है. ऐसे में यदि मेगा ऑक्शन होता है, तो उन्हें अपने मैच विनर्स को ऑक्शन में भेजना पड़ेगा और फिर वहां से वापस उन्हें खरीद पाना मुश्किल होगा. इसलिए यदि बीसीसीआई मेगा ऑक्शन ना करने के लिए मान जाती है, तो केकेआर की टीम सबसे ज्यादा फायदे में रहने वाली है.

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की टीम के लिए भले ही आईपीएल 2024 का सीजन अच्छा ना बीतो हो, लेकिन ये टीम पूरी तरह से सधी हुई है. मुंबई के पास एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. इतना ही नहीं यदि मेगा ऑक्शन नहीं होता है, तो मुंबई रोहित शर्मा को भी अपने पास रिटेन करके रख सकती है, जो यकीनन इस टीम के लिए फायदे का सौदा साबित होगा.

Advertisment

सनराइजर्स हैदराबाद

पैट कमिंस की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 में रनरअप रही. मीटिंग में जब शाहरुख खान ने मेगा ऑक्शन को लेकर सवाल उठाए, तो SRH की मालकिन काव्या मारन ने भी उनका सपोर्ट किया था. चूंकि, इस वक्त उनकी भी टीम काफी बैलेंस है. अब यदि मेगा ऑक्शन होता है, तो उन्हे अपने अहम खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा. इसलिए यदि मेगा ऑक्शन नहीं होता है, तो एसआरएच को फायदा होना तय है. 

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: ड्रेसिंग रूम में बदल जाता है गौतम गंभीर का व्यवहार, रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा

latest ipl news in hindi मुंबई इंडियंस आईपीएल 2025 आईपीएल IPL 2025 mega auction Latest Sports news in hindi IPL 2025 ipl shahrukh khan indian premier league
Advertisment
Advertisment