Advertisment

CSK vs KKR : IPL मैच देखने जा रहे हैं तो जरा इन बातों का ध्यान रखें

CSK vs KKR Live IPL 2022 : अभी तक महाराष्ट्र सरकार ने 25 फ़ीसदी लोगों को अनुमति दी है.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
if you are going to watch csk vs kkr ipl 2022 match then read this

if you are going to watch csk vs kkr ipl 2022 match then read this( Photo Credit : Twitter)

CSK vs KKR Live IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत कल चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले के साथ हो जाएगी. फैंस जिस दिन का इंतजार पिछले करीब 2 महीने से कर रहे हैं वह दिन आखिरकार आ ही गया. आईपीएल शुरू होने से पहले उसके मन में काफी कुछ सवाल हैं, जैसे अगर किसी खिलाड़ी को करोना हो गया तो क्या होगा बायो बबल के नियम क्या है, साथ ही फैंस को लेकर स्टेडियम में एंट्री क्या क्या नियम है. आज आपको इसी पर पूरी जानकारी देते हैं.

Advertisment

सबसे पहले बात करते हैं अगर किसी खिलाड़ी को कोरोना हुआ तो क्या होगा. देखें अगर किसी एक खिलाड़ी को करोना हुआ है तो उसको 7 दिन के क्वॉरेंटाइन से गुजरना होगा. साथ में टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वह टीम को वापस ज्वाइन कर पाएगा. इसके अलावा ज्यादा टीम के खिलाड़ीयों को कोरोना हुआ तो फिर क्या नियम है, इसके लिए टेक्निकल कमेटी बनाई है यह मामला उस कमेटी के पास जाएगा और फिर डिसाइड किया जाएगा कि मैच को रीशेड्यूल करना है या फिर नहीं. आपको बता दे अभी तक मैच को आगे खिसकाने का कोई भी नियम आईपीएल में नहीं था.

अगले सवाल यह कि अगर कोई खिलाड़ी किसी सीरीज खेल कर आईपीएल में आ रहा है, वहां उसने बायो बबल का पूरा पालन किया है तो क्या फिर उसने क्वॉरेंटाइन  रहना होगा. तो बीसीसीआई ने बताया कि नहीं, उसे क्वॉरेंटाइन की जरूरत नहीं है वह सीधे तौर पर आकर टीम से जुड़ सकता है.

आखिर में सवाल यह कि फैंस को स्टेडियम में एंट्री कैसे मिलेगी. तो उसके लिए बता दें उन्हीं फैंस को एंट्री मिलेगी जिन्होंने कोरोना के दोनों टीके लगा रखे हैं. यानी जिसका फुली वैक्सीनेशन हुआ है वही फैंस स्टेडियम में एंट्री ले सकते हैं. अभी तक महाराष्ट्र सरकार ने 25 फ़ीसदी लोगों को अनुमति दी है.

Advertisment

IPL 2022 new rules for corona case CSK vs KKR Live Streaming MS Dhoni csk new captain Seven-day isolation for positive tests in IPL Ravindra Jadeja IPL 2022 New Rules csk vs kkr 2022 ipl-2022
Advertisment
Advertisment