Advertisment

IPL 2023 Mumbai Indians: Rohit के बाद मुंबई इंडियंस का कप्तान कौन? मिल गया इसका जवाब

सभी के मान में एक सवाल रहता है कि रोहित के बाद मुंबई इंडियंस का कप्तान कौन होगा? टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के प्रबल दावेदार लग रहे हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
rohit ipl

Rohit Sharma( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 Mumbai Indians: आईपीएल 2023 के शुरू होने में कुछ ही समय बाकी रह गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीजन भी मुंबई के कप्तानी करते नजर आएंगे. रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम बनी है. मुंबई ने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, लेकिन सभी के मान में एक सवाल रहता है कि रोहित के बाद मुंबई इंडियंस का कप्तान कौन होगा? टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के प्रबल दावेदार लग रहे हैं. आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सूर्या ने टीम इंडिया में जगह बनाई थी. अब वह भारतीय टीम के उपकप्तान बनने जा रहे हैं. ऐसे में आने वाले समय में वह मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Team India: क्या अब सिर्फ टेस्ट का खिलाड़ी बनकर रह जाएंगे ऋषभ पंत?

सूर्याकुमार हो सकते हैं मुंबई इंडियंस का अगला कप्तान

सूर्यकुमार यादव को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 में अपने साथ जोड़ा था. उसके बाद से सूर्यकुमार यादव की किस्मत बदल लगी. सूर्या ने उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने मुंबई के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली हैं और जीत दिलाई है. सूर्या रोहित के लिए भरोसेमंद खिलाड़ी भी हैं. ऐसे में रोहित के बाद सूर्याकुमार मुंबई इंडियंस का कप्तान बन सकते हैं.

Advertisment

श्रीलंका के खिलाफ उपकप्तान होंगे सूर्यकुमार यादव  

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उपकप्तान बनाया गया है. यह साल सूर्यकुमार के लिए  कमाल का रहा है. 32 वर्षीय सूर्यकुमार यादव का पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू हुआ था. उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 का स्थान हासिल किया है. 

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan: वनडे टीम से बाहर होने पर शिखर धवन का छलका दर्द, लिखी इमोशनल बातें

Advertisment

आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), डेवॉल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शोकीन, जोफ्रा आर्चर, मोहम्मद अरशद खान, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, जसप्रीत बुमराह, कैमरून ग्रीन, जाये रिचर्ड्सन, कुमार कार्तिकेय, ट्रिस्टन स्टब्स, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, शम्स मुलानी, जेसन बेहरनडॉर्फ, नेहल वधेरा, विष्णु विनोद और राघव गोयल.  

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Team India: क्या अब सिर्फ टेस्ट का खिलाड़ी बनकर रह जाएंगे ऋषभ पंत?

Advertisment

Mumbai Indians IPL 2023 Suryakumar Yadav IPL CAREER mumbai-indians Rohit Sharma ipl Suryakumar Yadav Team India cameron green ipl 2023 Suryakumar Yadav IPL RECORD ipl-2023 indian premier league 2023 Mumbai indians next capta Suryakumar Yadav Vice Captain
Advertisment
Advertisment