logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : रोहित छोड़ेंगे मुंबई की कप्तानी! ये खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

Rohit IPL 2023 : टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खास नहीं चल रहा है. t20 विश्व कप 2022 की बात करें तो टीम को उस में हार मिली.

Updated on: 08 Dec 2022, 10:22 PM

नई दिल्ली:

Rohit IPL 2023 : टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खास नहीं चल रहा है. t20 विश्व कप 2022 की बात करें तो टीम को उस में हार मिली. उसके बाद न्यूजीलैंड दौरा हुआ. उसमें हार मिली. फिर बांग्लादेश का दौरा हुआ और उसमें भी टीम मात खा चुकी है. ऐसे में अगर यह कहा जाए कि रोहित शर्मा के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं तो कुछ अतिशयोक्ति नहीं होगी. अंतरराष्ट्रीय करियर का दबाव अब आईपीएल पर भी दिखाई दे रहा है. ऐसे में रोहित शर्मा को लेकर मीडिया रिपोर्ट सामने आई है.

यह भी पढ़ें - IND vs BAN : टीम इंडिया की एक गलती पड़ सकती है भारी, वर्ल्ड कप से पहले सुधारनी होगी

रोहित शर्मा ले सकते हैं ये बड़ा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि रोहित शर्मा मुंबई में से कप्तानी छोड़ सकते हैं. और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया जा सकता है. हालांकि यह सभी मीडिया रिपोर्ट्स हैं लेकिन हो सकता है रोहित शर्मा विराट कोहली के जैसे प्रेशर का हवाला देकर अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे दें.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

मुंबई इंडियंस को लग सकता है झटका

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने काफी सफलता हासिल की है. रोहित ने सबसे ज्यादा बार मुंबई इंडियंस को आईपीएल का खिताब दिलवाया है. लेकिन पिछले 2 सीजन मुंबई इंडियंस के लिए कुछ खास नहीं रहे हैं. ऐसे में पहले से ही आईपीएल का दबाव था और अब ऊपर से टीम इंडिया का प्रदर्शन रोहित के ऊपर है. देखने वाली बात होती है कि आने वाले कुछ समय में रोहित क्या फैसला लेते हैं.

आपको बताते चलें कि आईपीएल की तैयारियां शुरु हो चुकी है. आईपीएल 2023 के ऑक्शन में सब कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है. 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल के अगले सीजन के लिए मिनी ऑक्शन होना है. इस रणनीति बनाने में सभी टीमें जुट गई है. इस बार ऑक्शन में कुल 991 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.