logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : मार्च के जगह अब इस महीने में शुरू होगा आईपीएल, वजह आई सामने

IPL 2023 : आईपीएल 2000 23 को शुरू होने में अभी समय बाकी है. इससे पहले आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन होगा.

Updated on: 11 Dec 2022, 06:54 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2000 23 को शुरू होने में अभी समय बाकी है. इससे पहले आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन होगा. और उसके बाद आईपीएल का उल्टी गिनती शुरू हो जाएंगी. हालांकि अभी तक यही रिपोर्ट थी कि मार्च में पुरुष आईपीएल होता हुआ नजर आएगा. लेकिन अब खबरें कुछ और सामने आ रही हैं. दरअसल बीसीसीआई की तरफ से रिपोर्ट्स हैं कि मार्च के महीने में महिला आईपीएल होगा और उसके अगले महीने पुरुष आईपीएल. हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन अगर रिपोर्ट ठीक हुईं तो आईपीएल फैंस को कुछ समय के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

साथ में आईपीएल का एक महीने खिसकने का कारण यह भी है कि इसी बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भी होनी है. ऐसे में बड़े खिलाड़ी आईपीएल से छुट्टी ले सकते हैं. इसको देखते हुए बीसीसीआई आईपीएल को अप्रैल तक ले जाने की कोशिश कर रहा है. महिला आईपीएल की बात करें तो यह पहली बार होगा कि पुरुष आईपीएल के अलावा महिला आईपीएल कराया जाएगा. इसमें 5 टीमें होंगी. हालांकि अभी उसके लिए नियम और कानून बीसीसीआई की तरफ से नहीं आए हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

बोर्ड को उम्मीद है पुरुष आईपीएल के जैसे महिला आईपीएल भी हिट साबित होगा. अगर यह सीजन पुरुष आईपीएल जैसा हिट साबित होता है तो इसमें कोई हैरानी नहीं है कि इसे फिर अगले साल बड़े लेवल पर कराया जाएगा. महिला आईपीएल के लिए भी बीसीसीआई में लगातार मीटिंग्स हो रही हैं. दिसंबर के महीने तक उम्मींद है कि एक बड़ा फैसला हो सकता है. इस पर विश्व भर के महिला क्रिकेटर की नजर बनी हुई है.