Advertisment

IPL 2025: 3 कारण क्यों हार्दिक पांड्या को नहीं होना चाहिए मुंबई इंडियंस का कप्तान

IPL 2025 Mega Auction: आइए आपको उन 3 कारणों के बारे में बताते हैं, जिसके चलते मुंबई इंडियंस आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले हार्दिक पांड्या को कप्तानी से हटा सकती है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
HARDIK PANDYA

hardik pandya

IPL 2025 Mega Auction: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में सभी को चौंकाते हुए रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान नियुक्त किया था. लेकिन, अब खबरों की मानें तो फ्रेंचाइजी एक बार फिर कप्तानी में बदलाव कर सकती है. तो आइए आपको उन 3 कारणों के बारे में बताते हैं, जिसके चलते मुंबई की टीम हार्दिक पांड्या को कप्तानी से हटा सकती है.

Advertisment

हार्दिक के अंडर ड्रेसिंग रूम के हुए 2 हिस्से

हार्दिक पांड्या को जब आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने कप्तान बनाया, तो इसके बाद साफ दिख रहा था कि मुंबई का ड्रेसिंग रूम दो खेमों में बंट गया. हार्दिक को खिलाड़ियों का कुछ खास सपोर्ट नहीं मिला, जिसका नतीजा रहा कि फ्रेंचाइजी अंक तालिका में 10वें स्थान पर रही. अब यदि MI अपनी टीम के प्रदर्शन में सुधार करना चाहती है, तो उसे कप्तान बदलने के बारे में जरूर विचार करना होगा.

इंजरी कंसर्न

हार्दिक पांड्या एक अच्छे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी फिटनेस हमेशा से ही चिंता का विषय रहती है. फिलहाल वह पूरी तरह फिट हैं और अपनी जिम्मेदारियां संभाल रहे हैं. मगर, मैनेजमेंट को हार्दिक की फिटनेस का एक्स्ट्रा ख्याल रखना पड़ता है. ऐसे में यदि हार्दिक बतौर खिलाड़ी खेलेंगे, तो वह कुछ मैचों में आराम ले सकते हैं, मगर बतौर कप्तान खेलने पर उन्हें हर मैच खेलना होगा. इस वजह से फ्रेंचाइजी उन्हें कप्तानी से हटा सकती है.

बेहतर विकल्प हैं मौजूद

मुंबई इंडियंस के खेमे में फिलहाल रोहित शर्मा मौजूद हैं. ऐसे में यदि मुंबई हार्दिक को कप्तानी से हटाती है, तो वह वापस रोहित के पास वापस जा सकते हैं. इतना ही नहीं सूर्यकुमार यादव भी टीम के पास हैं. यदि रोहित टीम से अलग होते हैं, तो MI सूर्या को कप्तानी विकल्प के तौर पर देख सकती है. उन्हें हाल ही में टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

IPL 2025 Indian Premier League 2025 IPL 2025 mega auction ipl hardik pandya indian premier league
Advertisment
Advertisment