Advertisment

IPL12: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, पीठ के दर्द से जूझ रहा यह तेज गेंदबाज

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को पीठ दर्द की शिकायत है, जिसके चलते बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ खेले गए मैच से उन्हें आराम दिया गया था.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
IPL12: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, पीठ के दर्द से जूझ रहा यह तेज गेंदबाज

IPL12: DC को लगा बड़ा झटका, पीठ के दर्द से जूझ रहा यह तेज गेंदबाज

विश्व कप (World Cup) शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का समय बचा है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेल रहे अपने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) द्वारा की गई पीठ दर्द की शिकायत के बाद उनकी स्कैन रिपोर्ट की मांगा की है. कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को पीठ दर्द की शिकायत है, जिसके चलते बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ खेले गए मैच से उन्हें आराम दिया गया था.

Advertisment

अब ऐसी खबरें आ रही है कि कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के स्कैन की रिपोर्ट सीएस को भेज दी गई हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) कैपिटल्स के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) की सभी जांच पूरी कर ली गई हैं और रिपोर्ट को सीएसए को भेज दिया गया है. अब कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के आईपीएल (IPL) में इस सीजन में बचे बाकी मैचों में खेलने का फैसला सीएसए को ही लेना है.

और पढ़ें: World Cup से पहले आईसीसी ने जारी की रैंकिंग, टेस्ट में भारत तो वनडे में इंग्लैंड की बादशाहत कायम

अधिकारी ने कहा, ‘कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने सिर्फ इतना कहा था कि उन्हें असहतजा महसूस हो रही है. इसलिए हमने सभी टेस्ट करवाए दिए हैं, क्योंकि हम अपने किसी भी खिलाड़ी को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं. विश्व कप (World Cup) को देखते हुए सीएसए भी हमारे संपर्क में है और हमने उनसे भी बात की. हमने अब उन्हें अपनी रिपोर्ट भेज दी है. वे उन रिपोर्टो की जांच करेंगे और आईपीएल (IPL) में कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के खेलने के बारे में फिर हमें जानकारी देंगे.’

Advertisment

उन्होंने कहा, ‘उनको पीठ में दर्द की शिकायत थी और उन्हें लेकर जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं है. हम यह भी मानते हैं कि यह साल विश्व कप (World Cup) का साल है इसलिए इस तरह के जोखिम नहीं लिए जा सकते.’

सीएसए अगर विश्व कप (World Cup) के लिए कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को तरोताजा रखने के लिए उन्हें आईपीएल (IPL) के इस सीजन के बाकी मैचों में खेलने से रोक देता है तो आईपीएल (IPL) के प्लेऑफ मैचों में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका होगा.

और पढ़ें: #MeToo: यौन उत्पीड़न मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल जोहरी को दिया झटका, विशेष सुनवाई से किया इंकार

Advertisment

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) इस समय आईपीएल (IPL) के 12वें संस्करण में 12 मैचों में 25 विकेट लेकर लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने का मामले में शीर्ष पर चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर उनके हमवतन इमरान ताहिर हैं, जो चेन्नै सुपर किंग्स के लिए अबतक 13 मैचों में 21 विकेट ले चुके हैं.

Source : IANS

kagiso rabada injury ipl 2019 delhi-capitals Kagiso Rabada Rabada ipl 2019 news
Advertisment
Advertisment