Advertisment

IPL12: विराट कोहली से झगड़े के बाद अंपायर ने तोड़ दिया दरवाजा, सीएओ ने लिया संज्ञान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इस बात को स्वीकार किया है कि कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने आईपीएल (IPL) में अंपायरिंग कर रहे नीजल लॉन्ग (Nigel Llong) से जुड़े मामले में उसे एक ईमेल भेजा है.

Advertisment
author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
IPL12: विराट कोहली से झगड़े के बाद अंपायर ने तोड़ दिया दरवाजा, सीएओ ने लिया संज्ञान

IPL12: विराट कोहली से झगड़े के बाद अंपायर ने तोड़ दिया दरवाजा

Advertisment

आईपीएल (IPL) के इस 12वें सत्र में खिलाड़ियों और अंपायरों के बीच रिश्ते और तल्ख होते जा रहे हैं. ताजा मामला इंग्लिश अंपायर नीजल लॉन्ग (Nigel Llong) के गुस्से से जुड़ा है. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर एक मैच के दौरान रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अंपायर नीजल लॉन्ग (Nigel Llong) के बीच बहस हो गई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इस बात को स्वीकार किया है कि कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने आईपीएल (IPL) में अंपायरिंग कर रहे नीजल लॉन्ग (Nigel Llong) से जुड़े मामले में उसे एक ईमेल भेजा है.

Advertisment

इस बहस के बाद अंपायर नीजल लॉन्ग (Nigel Llong) इतने नाराज थे कि वह सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की पारी के बाद अंपायर रूम में पहुंचे तो, उन्होंने अपना गुस्सा निकालने के लिए अंपायर रूम के दरवाजे पर ही लात मार दी. गुस्से में आए नीजल लॉन्ग (Nigel Llong) की लात इतनी तेज थी कि अंपायर रूम का दरवाजा ही डैमेज हो गया.

और पढ़ें: IPL 12: विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कोच विटोरी ने कही बड़ी बात, जानें क्या बोले

लोंग ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ हुई बहस के बाद अंपायरों के लिए बने कमरे के दरवाजे को नुकसान पहुंचाया था.

Advertisment

नियमों के अनुसार यह नोबॉल नहीं थी, जिससे बोलर और उनके कप्तान का अंपायर से नाराज होना लाजमी था. मैदान में लगी स्क्रीन पर रिप्ले देखने के बाद उमेश यादव और विराट विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंपायर के इस निर्णय का विरोध किया.हालांकि अंपायर ने यहां निर्णय वापस नहीं लिया.

सीओए के एक सदस्य ने बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लोंग मामले में उन्हें एक ई-मेल मिला है और अब आईपीएल (IPL) प्रबंधन इस मामले को देखेगा.

उन्होंने कहा, 'हां, एक मेल मिला है और अब आईपीएल (IPL) प्रबंधन इस मामले को देखेगा. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जरूरत पड़ेगी.'

Advertisment

और पढ़ें: World Cup की तैयारी को लेकर बोले अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान, बताया- कैसे मिलेगी मदद

विराट कोहली (Virat Kohli) से बहस के बाद लोंग ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच के दौरान के एक कमरे के दरवाजे को कथित रूप से नुकसान पहुंचाया था.

आईसीसी (ICC) एलीट पेनल के अंपायर लोंग ने पारी के ब्रेक के दौरान अंपायरों के कमरे का दरवाजा जोर से पीटकर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया था.

Advertisment

मामले की घटना के बाद केएससीए के सचिव आर सुधाकर राव ने सीओए को एक मेल भेजकर लोंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. हालांकि बाद में अंपायर ने नुकसान की भरपाई कर दी है और उन्होंने 5000 रुपये भी दिये हैं.

और पढ़ें: #MeToo: यौन उत्पीड़न मामले में BCCI के CEO राहुल जौहरी केस पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 

लोंग अब तक 56 टेस्ट, 123 वनडे और 32 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं. वह 12 मई को होने वाले आईपीएल (IPL) फाइनल में भी अंपायरिंग करेंगे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Virat Kohli royal-challengers-bangalore Cricket Indian Premier League 2019 M.Chinnaswamy Stadium Bengaluru Umeshkumar Tilak Yadav
Advertisment
Advertisment