Advertisment

IPL12: अंपायरों पर बढ़ते विवाद के बीच मिला जहीर खान का साथ, कही यह बड़ी बात

जहां एक ओर अंपायरों पर गलत निर्णय के चलते दबाव बन रहा है वहीं टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान (Zaheer Khan) ने इस मामले में अंपायरों को अपना समर्थन दिया है.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
IPL12: अंपायरों पर बढ़ते विवाद के बीच मिला जहीर खान का साथ, कही यह बड़ी बात

IPL12: अंपायरों पर बढ़ते विवाद के बीच मिला जहीर खान का साथ

आईपीएल (IPL) 2019 के मौजूदा सत्र में अंपायरिंग का स्तर लगातार चर्चा का विषय रहा है. अब तक के सत्र में लगभग 3 बार अंपायरिंग के चलते विवाद देखने को मिला है. सबसे पहले आर अश्विन की ओर से जोस बटलर को मांकड़िंग किए जाना, उसके बाद आरसीबी (RCB) बनाम मुंबई के मैच में आखिरी गेंद को नो बॉल न देना और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मैच में अंपायर के फैसले के चलते महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का डगआउट से उठकर मैदान तक पहुंच जाना अंपायरिंग में की गई खामियों का ही नतीजा है. जहां एक ओर अंपायरों पर गलत निर्णय के चलते दबाव बन रहा है वहीं टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान (Zaheer Khan) ने इस मामले में अंपायरों को अपना समर्थन दिया है.

Advertisment

जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि अंपायरों पर जितना अधिक दबाव बनाया जाएगा, मुश्किलें उतनी अधिक बढ़ेंगी.

और पढ़ें: अंपायरों की गलती को लेकर BCCI कोषाध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- गलत निर्णय पर लगे जुर्माना

जहीर खान (Zaheer Khan) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मामले पर कहा, 'मेरा मानना है कि कई चीजों में सुधार हुआ है और सुधार के लिए हमेशा गुंजाइश रहती है. इसलिए अंपायरिंग के स्तर की बात करें तो यह आसान काम नहीं है और आप उन पर (अंपायरों) जितना अधिक दबाव बनाओगे, मुश्किलें उतनी अधिक बढ़ती जाएंगी.'

Advertisment

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ आईपीएल (IPL) मैच के दौरान अपने व्यवहार के विपरीत डगआउट से उठकर अंपायर उल्हास गंधे के फैसले को चुनौती देने के लिए मैदान पर जाना चर्चा का विषय बना हुआ है.

और पढ़ें: IPL 12, MI vs RR: आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स, अब तक 5 मैच हार चुकी है रहाणे की टीम

उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मैच की पूर्व संध्या पर कहा, 'आप जानते हैं कि जब तक सही फैसला होगा तब तक चीजें सही रहेंगी. हां इस टूर्नामेंट में हमने देखा, जबकि चीजें सीमा से थोड़ा बाहर चली गई लेकिन अगर पूरे मैच के दौरान अंपायरिंग में निरंतरता हो तो फिर कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.'

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Cricket ipl 2019 MS Dhoni Sports mumbai-indians Zaheer Khan umpire indian premier league
Advertisment
Advertisment