Advertisment

IPL 2020 : जल्‍द UAE रवाना हो सकते हैं हरभजन सिंह, CSK कैंप में राहत

अभी तक बुरी खबरों से जूझ रही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम के लिए अच्‍छी खबरें आने लगी हैं. सीएके के दो खिलाड़ी जो कोरोना पॉजिटिव आए थे, उनका फिर से टेस्‍ट हुआ है, वे दोनों खिलाड़ी यानी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड निगेटिव आ गए हैं.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
dhoni ipl

हरभजन सिंह ( Photo Credit : gettyimages)

IPL 2020 Harbhajan singh : अभी तक आईपीएल (IPL) की बुरी खबरों से जूझ रही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) की टीम के लिए अब अच्‍छी खबरें आनी शुरू हो गई हैं. पहली खबर तो यही है कि सीएके के दो खिलाड़ी जो कोरोना पॉजिटिव आए थे, उनका फिर से टेस्‍ट हुआ है, वे दोनों खिलाड़ी यानी दीपक चाहर (Deepak Chahar) और ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) कोरोना निगेटिव आ गए हैं. साथ ही जो 12 स्‍टाफ मैंबर भी कोरोना पॉजिटिव आए थे, वे भी अब निगेटिव हो गए हैं. इससे कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और पूरी चेन्‍नई की टीम ने राहत की सांस ली है. वहीं दूसरी खबर यह भी है कि हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) जल्‍द ही आईपीएल के लिए यूएई रवाना हो सकते हैं. पहले उन्‍हें एक सितंबर को ही यूएई जाना था, लेकिन अभी वे भारत में ही हैं. लेकिन जैसी कि आशंका जताई जा रही थी कि हरभजन सिंह आईपीएल 2020 को मिस कर सकते हैं, ऐसा अभी कुछ सामने नहीं आया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : आईपीएल की मेजबानी के लिए शारजाह तैयार, जानिए क्‍या क्‍या बदला

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह सितंबर के पहले सप्ताह में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच टीम से जुड़ सकते हैं. हरभजन सिंह निजी कारणों से चेन्नई में लगाए गए टीम के कैंप में हिस्सा नहीं ले पाए थे. इसी कारण वह टीम के साथ 21 अगस्त को यूएई नहीं पहुंच सके थे. ईएसपीएनक्रिकइंफो ने टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्नाथन के हवाले से लिखा है कि हरभजन के सितंबर के पहले सप्ताह में दुबई आने की उम्मीद है. वह टीम के साथ मंगलवार को जुड़ने वाले थे, लेकिन वह अभी भी अपने परिवार के साथ हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : 20,000 से ज्यादा कोरोना टेस्‍ट, 10 करोड़ रुपये का खर्चा

Advertisment

चेन्नई टीम के 13 सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं, जिसमें से दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं. इसके बाद टीम का अभ्यास सत्र आगे बढ़ गया है. अभी तक चेन्नई इकलौती ऐसी टीम है, जिसने आईपीएल के 13वें सीजन के लिए यूएई में अभ्यास शुरू नहीं किया है. बाकी टीमें प्रैक्‍टिस शुरू कर चुकी हैं और आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम का तीन सितंबर को एक और कोरोना टेस्‍ट होगा, अगर यह टेस्‍ट भी निगेटिव आता है तो फिर टीम पांच सितंबर से प्रेक्‍टिस शुरू कर सकती है. यानी फिर आईपीएल के आयोजन में कोई भी रुकावट नहीं रह जाएगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के बाद विराट कोहली जाएंगे आस्‍ट्रेलिया, अनुष्‍का बनेंगी मां

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी में 21 अगस्त को दुबई पहुंची थी और उन्हें 28 अगस्त को ट्रेनिंग शुरू करनी थी. टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि हम चार सितंबर से ट्रेनिंग शुरू करेंगे. हमारा तीन सितंबर को एक और टेस्ट होगा. विश्वनाथन ने कहा कि जो दो खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं वो आईपीएल की ओर से तय किए गए टेस्टिंग पैमानों को क्लीयर करने के बाद ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं. विश्वनाथन ने कहा कि जरूरत पड़ने पर चेन्नई 19 सितंबर को सीजन का पहला मैच खेलने को तैयार है. यानी पहले मैच में चेन्‍नई की टीम मुंबई इंडियंस से मुकाबला करते हुए देखी जा सकती है.

Advertisment

(इनपुट आईएएनएस)

Source : Sports Desk

ipl-2020 chennai-super-kings. MS Dhoni csk suresh raina harbhajan singh bcci chennai superkings
Advertisment
Advertisment