Advertisment

IPL 2021: रोहित शर्मा पर लगा जुर्माना, धोनी भी भर चुके हैं 12 लाख

दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है.

author-image
Shailendra Kumar
एडिट
New Update
Rohit sharma

रोहीत शर्मा( Photo Credit : IANS)

आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मंगलवार को यहां Delhi Capitals के खिलाफ मिली छह विकेट की हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की टीम पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह न्यूनतम ओवर-रेट अपराध से संबंधित उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध है. इसे देखते हुए बतौर कप्तान रोहित पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.



अमित मिश्रा (4/24) की शानदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन (45) की एक और बेहतरीन पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया. दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : CSK का ट्रंप कार्ड हैं मोईन अली, छठे गेंदबाज की भूमिका निभा रहे हैं : धोनी

महेंद्र सिंह धोनी पर भी लग चुका हैं 12 लाख का जुर्माना

बता दें कि इससे पहले तीन बार की चैंपियन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा. धोनी को आईपीएल द्वारा निर्धारित समय में अपने 20 ओवर पूरे नहीं करने के चलते यह जुर्माना लगाया गया. आईपीएल ने इस बार समय की पाबंदी को लेकर नियमों को सख्त किया है. अब चूंकि यह सीजन की पहली गलती है इसलिए धोनी को सिर्फ आर्थिक जुर्माना देना पड़ा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की भिड़ंत आज विश्व विजेता कप्तान से 

मिनिमम ओवर रेट पर 12 लाख का जुर्माना

आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है मिनिमम ओवर रेट को रेट को लेकर उनकी टीम की पहली गलती है इसलिए आईपीएल के नियमों को देखते हुए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है. आईपीएल के नए नियमों के तहत इस सीजन में टीमों को 90 मिनट में 20 ओवर पूरे करने ही हैं. यानी उनकी ओवर-रेट 14.1 होनी चाहिए. इसे पूरा नहीं करने पर जुर्माना लगाने का प्रावधान है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • रोहित शर्मा पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना
  • धोनी पर भी लग चुका हैं 12 लाख का जुर्माना
  • धीमी ओवर गति को लेकर लगता है जुर्माना
आईपीएल-2021 धीमी ओवर गति vivo-ipl-2021 MS Dhoni ms dhoni news Fine slow over rate जुर्माना ipl-2021 Rohit Sharma Slow Over
Advertisment
Advertisment