Advertisment

IPL 2022 : मुंबई को एक और झटका, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर 12 लाख रुपये का जुर्माना

IPL के एक बयान के अनुसार, चूंकि यह IPL की आचार संहिता के तहत सीजन का पहला उल्लंघन पाया गया है, इसलिए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

author-image
Vijay Shankar
एडिट
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma ( Photo Credit : File Photo)

Rohit Sharma Fined in IPL : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है क्योंकि 5 बार की चैंपियन मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हाथों मिली 4 विकेट से हार के दौरान निर्धारित समय सीमा में अपने ओवरों का कोटा पूरा करने में विफल रही. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: GT vs LST IPL 2022 : क्या हार्दिक तोड़ पाएंगे राहुल का सपना, टक्कर होगी जबरदस्त!

IPL के एक बयान के अनुसार, चूंकि यह IPL की आचार संहिता के तहत सीजन का पहला उल्लंघन पाया गया है, इसलिए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. मुंबई इंडियंस ने अपने आईपीएल 2022 के प्रारंभिक मैच में केवल 18.2 ओवर डाले गए. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 178 रनों का पीछा करते हुए मुंबई से यह मैच 10 गेंदों और 4 विकेट शेष रहते यह मैच जीत लिया. 178 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम एक समय 10 ओवर में 5 विकेट पर 72 रन ही बना पाई थी, लेकिन दिल्ली के ऑलराउंडर ललित यादव ने 48 गेंद की नाबाद पारी खेलते हुए हारी बाजी को पलटते हुए मुंबई से यह मैच छीन लिया.

हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल (Akshar patel) ने 17 गेंदों में नाबाद 38 रनों की तेज पारी खेली क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 10 गेंद शेष रहते लक्ष्य को पूरा कर लिया. यादव ने चार चौके और दो छक्के लगाए, जबकि पटेल ने दो चौके और तीन छक्के लगाए, क्योंकि दोनों ने सातवें विकेट के लिए 30 गेंदों में 75 रन की शानदार साझेदारी की.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • ओवर-रेट उल्लंघन के बाद रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया
  • रोहित की मुंबई इंडियंस ने अपना पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स के हाथों गंवाया
  • मुंबई ने लगातार 10वें साल अपना पहला मैच फिर से गंवाया
Advertisment

 

मुंबई इंडियंस स्लो ओवर रेट उप-चुनाव-2022 आईपीएल Rohit Sharma Fined 12 lacks mumbai-indians Rohit Sharma rohit sharma fine ipl-2022 रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment