Advertisment

IPL 2022: सभी टीमों को मानने होंगे BCCI के ये नियम, नहीं तो होगा...

आईपीएल 2022 को लेकर बीसीसीआई ने कुछ नए नियम भी जारी कर दिए हैं. सभी टीमों को बीसीसीआई के इन नियमों का पालन करना होगा.

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
IPL 2022 Trophy

IPL 2022 Trophy ( Photo Credit : File Photo)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से सीएसके (CSK) और केकेआर (KKR) के भिड़ंत से हो जाएगा. सभी टीमें आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला खेलने के उत्साहित हैं. आईपीएल 2022 को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने कुछ नए नियम भी जारी कर दिए हैं. सभी टीमों को बीसीसीआई के इन नियमों का पालन करना होगा. आईपीएल 2022 में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें भाग ले रही हैं. इस बार लीग (League) में कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं कि बीसीसीआई ने क्या नया नियम जारी किया है. 

Advertisment

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए बीसीसीआई (BCCI) का जो नियम आया है उसमें अगर कोई भी टीम प्लेइंग इलेवन (Playing XI) तैयार नहीं कर पाती है, तो उस मैच को बाद में फिर से शेड्यूल किया जाएगा. इसके बाद भी मैच नहीं हो पाता है तो बाद में मामले को तकनीकी समिति के पास भेजा जाएगा. 

बड़ी बात यह है कि आईपीएल 2022 में लीग के दौरान प्रत्येक पारी में दो डीआरएस (DRS) होंगे. यानि एक मैच में चार डीआरएस होगा. क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई (BCCI) के ह​वाले से कहा गया है कि बोर्ड अपने विवेक पर बाद में मैच को दोबारा आयोजित करने का प्रयास करेगा. अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो इस मामले को आईपीएल तकनीकी समिति के पास भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: मुंबई को लगा बहुत बड़ा झटका, यह दिग्गज खिलाड़ी चोटिल

Advertisment

बीसीसीआई (BCCI) ने आगे कहा कि आईपीएल (IPL) तकनीकी समिति का निर्णय अंतिम होगा जिसको मानने के लिए सब बाध्य रहेंगे. आपको बता दें कि यह पिछले नियम की तरह ही है, इसमें सिर्फ एक बदलाव किया गया है. बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 को लेकर सबसे बड़ा फैसला डीआरएस (DRS) को लेकर किया है.

IPL Playing XI NEW RULES IPL 2022 New Rules ipl-2022 bcci
Advertisment
Advertisment