Advertisment

IPL 2022: RCB के नए कप्तान डुप्लेसिस का ऐसा रहा है आईपीएल सफर

फॉफ डुप्लेसिस के पास अंतर्राष्ट्रीय कप्तानी का काफी अनुभव है. फॉफ डुप्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की भी कप्तानी की है. देखना आईपीएल 2022 में डुप्लेसिस की कप्तानी आरसीबी को कितना सफल बनाती है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
RCB New Captain FoF Du Plesis

RCB New Captain FoF Du Plesis ( Photo Credit : File Photo)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) आगाज 26 मार्च को हो जाएगा. जिसका फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा. आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी (RCB) ने अपने नए कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है. आईपीएल 2022 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी है. फॉफ डुप्लेसिस के पास अंतर्राष्ट्रीय कप्तानी का काफी अनुभव है. फॉफ डुप्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम की भी कप्तानी की है. देखना आईपीएल 2022 में डुप्लेसिस की कप्तानी आरसीबी को कितना सफल बनाती है. 

Advertisment

आईपीएल (IPL) में फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) पहली बार कप्तानी करते हुए दिखेंगे. लेकिन बतौर बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस का आईपीएल सफल काफी शानदार रहा है. फॉफ डुप्लेसिस के आईपीएल सफर पर नजर डालें तो फॉफ डुप्लेसिस आईपीएल 100 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2935 रन निकला है. आईपीएल में फॉफ डुप्लेसिस के बल्ले से 22 अर्धशतक भी देखने को मिला है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: खत्म हुआ इंतजार, RCB ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

आईपीएल 2021 की बात करें तो फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) का शानदार सफर रहा है. आईपीएल 2021 के 16 मुकाबलों की 16 पारियों में 633 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्धशतक भी देखने को मिला था. शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी सीएसके ने आईपीएल 2022 के लिए सीएसके ने डुप्लेसिस को रिलीज किया. मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने डुप्लेसिस को 7 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया. और अब कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंप दी.  

Advertisment

rcb faf du plessis ipl-2022 rcb new captain
Advertisment
Advertisment