Advertisment

IPL 2022 Auction: पहले दिन का ऑक्शन पूरा, जमकर लगी बोलियां

आईपीएल 2022 के लिए 600 खिलाड़ियों की बोली लगेगी. देखना है कि इन 600 खिलाड़ियों में कौन सा खिलाड़ी किस टीम में जाते है. इस बार कई टीमों को कप्तान के साथ-साथ विकेटकीपर की भी जरूरत है.

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
322606 4

Shreyash Iyer ( Photo Credit : File Image)

IPL Mega Auction 2022 : जगदीशा सुचित का नंबर आया है, जो पिछले साल तक SRH का हिस्सा थे. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये है. एक बार फिर SRH ने बेस प्राइस पर खरीद लिया है. KKR के पूर्व ऑलराउंडर कमलेश नागरकोटी पर दिल्ली कैपिटल्स ने भरोसा जताया है और 1.1 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. शिवम मावी को कोलकाता ने 7 करोड़ 25 लाख में खरीदा. शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 9 करोड़ 25 लाख में खरीदा.  अभिषेक शर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीद लिया है.  राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 6 करोड़ की छोटी कीमत पर युजवेंद्र चहल को खरीद लिया है. रॉयल्स ने मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद से मिली टक्कर को पीछे छोड़ते हुए RCB के पूर्व धाकड़ लेग स्पिनर को खरीद लिया है. ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जैम्पा पर इस बार कोई बोली नहीं लगी. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. इससे पहले वह RCB का हिस्सा थे. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड पहली बार IPL का हिस्सा बनेंगे.

Advertisment

उन्हें लखनऊ ने 7.50 करोड़ में खरीद लिया है. दिल्ली और मुंबई ने भी दावा ठोका था, लेकिन लखनऊ के हाथ बाजी आई. CSK ने एक बार फिर अपने प्रमुख तेज गेंदबाज दीपक चाहर को खरीद लिया है. चेन्नई ने चाहर के लिए 14 करोड़ की मोटी रकम खर्च कर दी है. दीपक के लिए दिल्ली, हैदराबाद और राजस्थान ने भी बोली लगाई थी.

TATA IPL 2022 Auction में अब बारी है तेज गेंदबाजों की. सबसे पहले कैप्ड फास्ट बॉलर्स पर बोली लगेगी, जिसमें भारत समेत दुनिया के कई बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. दिनेश कार्तिक को आरसीबी ने 5 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीद लिया है. ज़ॉनी बेयरस्टो को 6 करोड़ 75 लाख में पंजाब किंग्स ने खरीदा है. ईशान किशन को 15 करोड़ 25 लाख में मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया है. अंबाती रायुडू को 6 करोड़ 75 लाख रुपए में सीएसके ने खरीद लिया है.  मिचेल मार्श को दिल्ली कैपिटल्स ने 6 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीद लिया है. वाशिंगटन सुंदर को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 करोड़ 75 लाख रुपए में खरीद लिया है.

वानिंदु हसरंगा को आरसीबी ने 10 करोड़ 75 लाख रुपए में खरीद लिया है. दीपक हुड्डा को 5.75 करोड़ रुपये में लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीद लिया है. RCB, CSK, SRH, राजस्थान और MI ने बोली लगाई, लेकिन आखिर में लखनऊ ने बाजी मारी. RCB ने एक बार फिर हर्षल पटेल को वापस खरीद लिया है.

Advertisment

पिछले सीजन के पर्पल कैप जीतने वाले हर्षल को बैंगलोर ने 10.75 करोड़ में खऱीदा. ये RCB की दूसरी खरीद है. जेसन होल्डर लखनऊ की झोली में. नीतीश राणा को एक बार फिर KKR ने खरीद लिया है. मुंबई, चेन्नई और लखनऊ ने भी बोली लगाई थी, लेकिन 8 करोड़ के साथ KKR ने बाजी मारी. चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर अपने अनुभवी ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को खरीद लिया है. CSK ने दिल्ली और हैदराबाद को पीछे छोड़ते हुए 4.40 करोड़ में उन्हें खरीदा.

साउथ अफ्रीका के ताबड़तोड़ बल्लेबाज डेविड मिलर अभी के लिए अनसॉल्ड गए हैं, उनको किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है. डेविड मिलर का बेस प्राइस 75 लाख रुपये था, मिलर का इस राउंड में अनसॉल्ड जाना चौंकाने वाला है. लखनऊ ने मनीष पांडे को अपने साथ 4.6 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. डेविड वार्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ 6.25 लाख में अपने साथ जोड़ा है. 

डिकॉक को लखनऊ ने अपने साथ 6.25 लाख में अपने साथ जोड़ा है. CSK के पूर्व स्टार बल्लेबाज डुप्लेसी को RCB ने खरीद लिया है. बैंगलोर का ये पहला खिलाड़ी है और उन्होंने 7 करोड़ में उन्हें खरीदा है. आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में छठवीं बोली श्रेयस अय्य़र की लगी. केकेआर ने अय्यर को 12 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीद लिया है.  पंजाब किंग्स  टीम ने शिखर धवन को 8 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीद लिया है. दूसरी बोली आर अश्विर की लगी. अश्विन को राजस्थान की टीम ने 5 करोड़ रुपए में खरीद लिया है.  तीसरी बोली पैट कमिंस की लगी पैट कमिंस को केकेआर ने 7 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा.

Advertisment

चौथी बोली रबाडा की लगी है . पंजाब किंग्स ने रबाड़ा को 9 करोड़ 25 लाख में खरीदा है. पांचवीं बोली ट्रेंट बोल्ट पर लगी. राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ में खरीदा.  हमें जिस बात का इंतजार था वो घड़ी अब आ गई है. आईपीएल 2022 के लिए 600 खिलाड़ियों की बोली लगेगी. देखना है कि इन 600 खिलाड़ियों में कौन सा खिलाड़ी किस टीम में जाते है. इस बार कई टीमों को कप्तान के साथ-साथ विकेटकीपर की भी जरूरत है. रिटेन प्लेयर्स में भी देखा गया है कि कुछ टीमों ने अपने बड़े प्लेयर्स को छोड़ दिया है ताकि वो इस ऑक्शन में अपनी फिर से नई टीम बना सकें. 

Source : Sports Desk

IPL 2022 Auction
Advertisment
Advertisment