Advertisment

IPL 2022: बतौर कप्तान श्रेयस अय्यर का ऐसा रहा है सफर, अब चुनौती

श्रेयस अय्यर केकेआर के नए नवेले कप्तान बने हैं. आईपीएल में श्रेयस अय्यर को कप्तानी का भी लंबा अनुभव है. आइए जानते हैं कि श्रेयस अय्यर की आईपीएल में कप्तानी का सफर कैसा रहा है.

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Shreyas Iyer

Shreyas Iyer ( Photo Credit : File Photo)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारियां तेज हो गई है. सभी फ्रेंचाइजियां (Franchisees) आईपीएल 2022 के लिए अपनी-अपनी टीमों को संतुलित करने में जुट गई हैं. आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा. सीएसके (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) तो अपनी कप्तानी से टीम को मजबूती देंगे ही. जबकि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) केकेआर (KKR) के नए नवेले कप्तान बने हैं. आईपीएल में श्रेयस अय्यर को कप्तानी का भी लंबा अनुभव है. आइए जानते हैं कि श्रेयस अय्यर की आईपीएल (IPL) में कप्तानी का सफर कैसा रहा है. 

Advertisment

आईपीएल 2022 के लिए में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा है. केकेआर ने श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2022 के लिए टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी दे दी है. श्रेयस अय्यर आईपीएल में पहली बार कोलकाता की टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. 

आईपीएल में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी की बात करें तो केकेआर (KKR) के नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने साल 2018 में बतौर कप्तान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम की जिम्मेदारी मिली. जब दिल्ली कैपिटल्स ने टीम को कमान सौंपी तो उस वक्त अय्यर दिल्ली के सबसे युवा कप्तान थे. 

साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में ही दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ तक पहुंची थी. दिल्ली कैपिटल्स के लिए 7 साल में पहला मौका था जब टीम आईपीएल प्लेऑफ में जगह बना पाई. आईपीएल 2020 में भी श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स को और मजबूत किया. आईपीएल के इसी सीजन में दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल में भी जगह बनाने में सफल हुई. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2022: पंजाब के शेर सभी टीमों को करेंगे ढेर, गरजेगा गब्बर का बल्ला

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 से पहले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोटिल हो गए और पहला राउंड नहीं खेल पाए. श्रेयस अय्यर के गैर मौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने रिषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम की कमान सौंपी. आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज में दिल्ली कैपिटल्स ने दोबारा अय्यर को कप्तानी नहीं दी. इतना ही नहीं आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने श्रेयस अय्यर को रिटेन भी नहीं किया. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • KKR ने श्रेयस अय्यर को सौंपी है कप्तानी
  • DC को अपनी कप्तानी में अय्यर ने फाइनल तक पहुंचाया
  • केकेआर ने बड़ी कीमत लगाकर अपनी टीम में किया शामिल 
उप-चुनाव-2022 kkr shreyas-iyer kkr new captain ipl 2022 shreyas iyer
Advertisment
Advertisment