Advertisment

IPL 2023 Final GT vs CSK: रिजर्व डे में बारिश से धुला Final तो धोनी का टूटेगा सपना, यह होगी वजह

IPL 2023 का फाइनल मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था. फैस इस मैच को लेकर काफी उत्साहित थे, लेकिन फिर बारिश ने पूरे मैच पर पानी फेर दिया. यहां तक की इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
MS Dhoni IPL 2023

MS Dhoni IPL 2023( Photo Credit : Social Media)

CSK vs GT Final Reserved Day : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला आज (28 मई) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच में खेला जाना था, लेकिन इस मैच में बारिश विलेन बन गई. अहमदाबाद में लगातार तेज बारिश के चलते मैच को आज स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि आईपीएल के फाइनल के लिए पहले से ही रिजर्व डे रखा गया था. अब यह मुकाबला रिजर्व डे यानी सोमवार, 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Advertisment

IPL 2023 का फाइनल को लेकर काफी उत्साहित थे, लेकिन फिर बारिश ने पूरे मैच पर पानी फेर दिया. यहां तक की इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका. अब यह मैच रिजर्व डे के दिन यानी 29 मई को इसी मैदान पर खेला जाएगा. यह मुकाबला भी शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा और टॉस 7 बजे होगा. 

यह भी पढ़ें: CSK vs GT Final Reserve Day: रिजर्व डे पर धोनी की होगी बल्ले-बल्ले, हार्दिक के सामने ये है बड़ी समस्या!

वहीं अब सवाल यह उठता है कि IPL 2023 का फाइनल मैच का मजा अगर रिजर्व डे पर भी बारिश ऐसे ही किरकिरा करती है, तो ये मैच रद्द हो जाएगा. ऐसी स्थिति में तब क्या होगा? क्या चेन्नई और गुजरात को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा? या फिर कोई और भी नियम है. 

IPL प्लेऑफ मुकाबलों के लिए ये हैं नियम 

आईपीएल प्लेइंग कंडीशन्स के मुताबिक, फाइनल के साथ-साथ एलिमिनेटर, क्वालिफायर-1, क्वालिफायर-2 मैच यदि टाई रहता या कोई रिजल्ट नहीं निकलता है, तो ये नियम लागू होंगे.  

16.11.1: इसमें टीमें सुपर ओवर में एक दूसरे से मुकाबला करेंगी, जब फाइनल में विजेता तय करना हो, और

16.11.2: अगर मैच में सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है तो विनर का फैसला आईपीएल की प्लेइंग कंडीशन के अपेंडिक्स एफ (Appendix F) के तहत होगा. अपेंडिक्स एफ के मुताबिक लीग स्टेज में जो भी टीम प्वाइंट टेबल में ऊपर होगी उसे विनर घोषित कर दिया जाएगा. publive-imageदरअसल, आईपीएल प्लेइंग दरअसल, आईपीएल प्लेइंग कंडीशन्स 16.11.2 के मुताबकि, जो भी टीम ग्रुप स्टेज के सभी मैच खत्म होने के बाद पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करती है, तो उसे मैच कैंसिल होने के बाद विजेता घोषित कर दिया जाता है. प्लेऑफ का कोई भी मैच रद्द होता हो, उस स्थिति में पॉइंट्स टेबल के हिसाब से ही फैसला लिया जाता है. अब चूंकि, गुजरात टाइटंस 20 अंकों के साथ लीग मैचों में टेबल टॉपर रही थी. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के पास 17 अंक ही थे. इसलिए गुजरात को विजेता घोषित कर दिया जाएगा. 

Ahmedabad Weather Updates रिजर्व डे को लेकर आया बड़ा अपडेट Nare MS Dhoni ipl-news-in-hindi ipl 2023 final csk-vs-gt-final Ipl 2023 News update csk-vs-gt ipl 2023 final ahmedabad weather updates ipl 2023 reserved day Latest IPL Updates ipl updates in hindi
Advertisment
Advertisment