Advertisment

IPL 2023: प्ले ऑफ मुकाबलों से प्रकृति की रक्षा, जडेजा ने दिया सबसे बड़ा योगदान

IPL 2023, 500 Trees plantation on very dot balls in IPL Playoffs matches : आईपीएल 2023 के प्ले ऑफ मुकाबलों को लेकर बीसीसीआई ने एक घोषणा की थी. आईपीएल के प्ले ऑफ मैचों को लेकर बीसीसीआई ने कहा था कि इस बार प्ले ऑफ मुकाबलों में जितनी डॉट बॉल्स डाली जाएंगी, बीसीसीआई उतने 500 पेड़ लगाएगी. क्रिकेट के साथ पर्यावरण की...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja( Photo Credit : Twitter/IPL)

IPL 2023, 500 Trees plantation on very dot balls in IPL Playoffs matches : आईपीएल 2023 के प्ले ऑफ मुकाबलों को लेकर बीसीसीआई ने एक घोषणा की थी. आईपीएल के प्ले ऑफ मैचों को लेकर बीसीसीआई ने कहा था कि इस बार प्ले ऑफ मुकाबलों में जितनी डॉट बॉल्स डाली जाएंगी, बीसीसीआई उतने 500 पेड़ लगाएगी. क्रिकेट के साथ पर्यावरण की रक्षा को लेकर इस अनोखी पहल की सभी तारीफ कर रहे हैं. ऐसे में जब प्ले ऑफ का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया, तो लोग ये पूछने लगे कि इस मैच से पर्यावरण की रक्षा के लिए कितने पेड़ लगाए गए. तो इसका जवाब हम दे देते हैं.

Advertisment

सीएसके वर्सेज गुजरात मैच से लगेंगे 42 हजार पौधे

बीसीसीआई की घोषणा के मुताबिक, सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच मैच के बाद पेड़ों का आंकड़ा 42 हजार का निकला. क्योंकि इस मैच में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. इस मैच में कुल 84 डॉट बॉल्स डाली गई. इस तरह से प्रत्येक डॉट बॉल पर 500 पेड़ों के हिसाब से ये आंकड़ा 42 हजार पेड़ों का निकलता है. वहीं, चेन्नई के गेंदबाजों ने इस मैच में गुजरात टाइटंस के मुकाबले ज्यादा डॉट बॉल्स फेंकी. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 LSG vs MI Eliminator : 'करो या मरो' मैच में बेस्ट-XI के साथ उतरेंगी टीमें, लखनऊ में ये बदलाव तय !

Advertisment

इन बॉलर के नाम लगेंगे सबसे ज्यादा पौधे

आईपीएल के पहले प्ले ऑफ मुकाबले के बाद सबसे ज्यादा 6 हजार पौछे रविंद्र जडेजा की वजह से लगेंगे. जडेजा को उनके साथी रॉकस्टार भी कहते हैं. जडेजा ने इस मैच में टोटल 12 डॉट बॉल्स डाली. इसके बाद दूसरे नंबर पर रहे उनके साथी तुषार देशपांडे. उन्होंने 11 डॉट बॉल्स फेंकी. तीसरे नंबर पर दीपक चाहर रहे, उन्होंने 10 बॉल्स डॉट डाली. तो चौथे नंबर पर मोहम्मद शमी ने भी मैच में 10 बॉल्स डॉट डाली. पांचवें नंबर पर मथीशा पथिराना रहे, उन्होंने 9 डॉट बॉल्स फेंकी, तो छठें स्थान पर रहने वाले दर्शन नालकंडे ने भी 9 डॉट बॉल्स फेंकी. महीश तीक्ष्णा 8 डॉट बॉल्स के साथ सातवें स्थान पर रहे, तो नूर अहमद 6, राशिद खान 5 और मोहित शर्मा ने 4 डॉट बॉल्स फेंकी. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बीसीसीआई ने प्ले ऑफ मुकाबलों को लेकर की थी अहम घोषणा
  • हर डॉट बॉल पर लगाए जाएंगे 500 पेड़
  • गुजरात वर्सेज चेन्नई के मैच में 84 डॉट बॉल्स, 42 हजार पेड़ लगेंगे
आईपीएल GT vs CSK ipl playoffs IPL 2023 live tree Plantation ipl-2023 IPL Playoffs matches रविंद्र जडेजा
Advertisment
Advertisment