Advertisment

IPL 2023: विराट कोहली का शानदार शतक, RCB ने GT के सामने रखा 198 रनों का लक्ष्य

IPL 2023, 70th Match, Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Titans, RCB set target of 198 runs : आईपीएल 2023 के 70वें मैच में विराट कोहली ने शतक लगाया है. आरसीबी के लिए मस्ट विन इस मैच में विराट कोहली के शतक की बदौलत आरसीबी ने गुजरात टाइटंस के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा है. इस मैच में गुजरात टाइटंस ने...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Virat and Du Plesis

Virat and Du Plesis( Photo Credit : Twitter/IPL)

IPL 2023, 70th Match, Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Titans, RCB set target of 198 runs : आईपीएल 2023 के 70वें मैच में विराट कोहली ने शतक लगाया है. आरसीबी के लिए मस्ट विन इस मैच में विराट कोहली के शतक की बदौलत आरसीबी ने गुजरात टाइटंस के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा है. इस मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीता और आरसीबी को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, जिसके बाद आरसीबी ने विराट कोहली के 60 गेंदों पर शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 197 रन बनाए और गुजरात के सामने 198 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है. विराट कोहली ने 101 रन बनाए और अपनी पारी में 13 चौके के साथ 1 छक्का लगाया.

Advertisment

आरसीबी के लिए जीत जरूरी

इस मैच में जीत दर्ज करना आरसीबी के लिए जरूरी है. वो प्वॉइंट टेबल पर पांचवें नंबर पर है. ऐसे में बेंगलुरु में हुई बारिश ने आरसीबी की टेंशन बढ़ा दी थी. बारिश की वजह से करीब एक घंटे की देरी से शुरू हुए मैच में विराट कोहली ने पारी की शुरुआत फाफ डु प्लेसिस के साथ की. दोनों इस सीजन ही नहीं, किसी भी सीजन की सबसे सफल सलामी जोड़ीदार हैं. दोनों ने 7 ओवरों में 67 रन जोड़कर टीम को सधी शुरुआत दी. इसी स्कोर पर डु प्लेसिस 28 रन बनाकर आउट हो गए. डु प्लेसिस के बाद आए ग्लेन मैक्सवेल कुछ खास नहीं कर सके, वो कुल 80 रनों के स्कोर पर महज 11 रन बनाकर आउट हो गए. महिपाल लोमरर सिर्फ 1 रन बनाकर 83 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Virat Kohli ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा शतकों का बनाया रिकॉर्ड

Advertisment

विकेट गिरते रहे, कोहली आगे बढ़ते रहे

विराट कोहली एक छोर से टिके गए. 83 रनों पर टीम ने तीसरा विकेट गंवाया, तो लगा कि आरसीबी का खेल जल्द खत्म हो जाएगा. लेकिन ब्रेसबेल के रूप में उन्हें अच्छा साझीदार मिला. दोनों ने 47 रनों की साझेदारी निभाई. ब्रेसवेल 26 रन बनाकर मोहम्मद शमी के शिकार बने. तो दिनेश कार्तिक खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद आए अनुज रावत ने कोहली का साथ शानदार तरीके से निभाया. दोनों ने आरसीबी को कोई झटका नहीं लगने दिया और टीम का स्कोर 197 रनों तक पहुंचाया. अनुज 15 गेंदों पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे. तो विराट कोहली 61 गेंदों पर 101 रन बनाकर नाबाद लौटे. गुजरात के लिए मोहम्मद शमी, यश दयाल और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला, तो नूर अहमद ने दो विकेट लिये. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आरसीबी ने गुजरात के सामने रखा 198 रनों का लक्ष्य
  • विराट कोहली ने लगाया शानदार नाबाद अर्धशतक
  • दूसरे छोर से कोई भी बल्लेबाज नहीं दे पाया साथ
rcb IPL 2023 live यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 royal-challengers-bangalore ipl-2023 Gujarat Titans इंडियन प्रीमियर लीग विराट कोहली
Advertisment
Advertisment