Advertisment

IPL 2023: यह खिलाड़ी नहीं खलने देगा ऋषभ पंत की कमी! गेंद और बल्ले से करेगा कमाल

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों को मालामाल कर दिया है. आईपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन (Auction) में दिल्ली कैपिटल्स ने पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर...

author-image
Satyam Dubey
New Update
Delhi Capitals

Delhi Capitals ( Photo Credit : File Photo)

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों को मालामाल कर दिया है. आईपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन (Auction) में दिल्ली कैपिटल्स ने पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर मुकेश कुमार को पांच करोड़ पचास लाख रुपए में खरीदा है. आईपीएल दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से चोटिल हो गए हैं. उनको पूरी तरह से ठीक होने में वक्त लग सकता है. पंत आईपीएल 2023 तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए तो दिल्ली कैपिटल्स के पास एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जो अपने बल्ले से कमाल कर पंत की कमी को खलने नहीं देगा. 

Advertisment

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स के भरोसेमंद खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar Patel) हैं. आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अक्षर पटेल को नौ करोड़ रुपए में रिटेन किया है. अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स की टीम से पिछले पांच सालों से आईपीएल खेल रहे हैं. आईपीएल 2023 से पहले अक्षर पटेल गेंद से तो कमाल कर ही रहे हैं, साथ ही बल्ले से भी रन बनाकर अपने फॉर्म को दिखा दिया है. जिससे दिल्ली कैपिटल्स को बड़ी राहत मिली होगी. क्योंकि कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के चोटिल होने से दिल्ली को बड़ा झटका लगा है. 

अक्षर पटेल (Axar Patel) इस वक्त श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रहे हैं. सीरीज में के पहले मुकाबले में अक्षर पटेल ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया था. अक्षर पटेल ने सीरीज के पहले मुकाबले में तीन ओवर की गेंदबाजी की थी 31 रन खर्च किया था. इस मुकाबले में उनको कोई विकेट नहीं मिला था. लेकिन आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया का स्कोर 162 रन तक पहुंचने में मदद की थी. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और एक छक्का निकला था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी की फॉर्म से MI खुशी से झूमी! ठोंकेगी चैंपियन बनने की दावेदारी

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों से फिर कमाल किया. हालांकि टीम इंडिया (Team India) इस मुकाबले को जीत नहीं पाई. लेकिन अक्षर पटेल ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सबके दिलों को जीत लिया. अक्षर पटेल ने पहले तो गेंद से कमाल किया. अक्षर ने चार ओवर की गेंदबाजी की 6 रन प्रति ओवर की बेहतरीन इकानमी रेट से 24 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. फिर बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए 31 गेंदों में 209 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 65 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और 6 छक्के निकले. अक्षर पटेल का यही लय आईपीएल 2023 में भी बरकरार रह गया तो दिल्ली कैपिटल्स चैंपियन बनने की दावेदारी ठोकेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी को नहीं खरीदना फ्रेंचाइजियों की बड़ी भूल! इंडिया के छुड़ाए छक्के

अक्षर पटेल का ऐसा रहा है आईपीएल में प्रदर्शन 

अक्षर पटेल (Axar Patel) के आईपीएल करियर की बात करे तो आईपीएल की 122 मैचों में अक्षर पटेल के बल्ले से 1135 रन निकले हैं. इसके साथ ही उन्होंने 122 मैचों की 121 पारियों में 101 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल में अक्षर पटेल की बेहतरीन इकानमी रेट है. अक्षर पटेल ने 7.25 की कीफायती इकानमी रेट है. आईपीएल में अक्षर पटेल का 21 रन खर्च कर चार विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा है. 

axar patel ipl axar patel delhi-capitals indian premier league 2023 ipl-2023 axar patel ipl 2023
Advertisment