Advertisment

IPL 2023: गुजरात के आगे पानी भरती नजर आती है चेन्नई, धोनी के सामने बड़ी चुनौती

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की सभी तैयारियां पूरी हो गईं हैं. बीसीसीआई ने शुक्रवार को शेड्यूल भी जारी कर दिया है. अब फैंस को लाइव ऐक्शन का इंतजार है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
MS Dhoni and Hardik Pandya

MS Dhoni and Hardik Pandya ( Photo Credit : File Photo)

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की सभी तैयारियां पूरी हो गईं हैं. बीसीसीआई ने शुक्रवार को शेड्यूल भी जारी कर दिया है. अब फैंस को लाइव ऐक्शन का इंतजार है. आईपीएल के 16 सीजन का आगाज शुक्रवार 31 मार्च को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की भिड़ंत से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में होगा. यह मुकाबला शाम साढे सात बजे से शुरु होगा. इस मैच का आनंद लेने के लिए फैंस की भी तैयारियां जोरो पर होगी. हम आपको बताने वाले हैं कि जब इस सीजन में दोनों टीमों का आमना-सामना होगा तो किसका पलड़ा भारी रहेगा. 

Advertisment

GT से हर बार परास्त हुई CSK  

एमएस धोनी (MS Doni) की कप्तानी वाली और चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) जब भी गुजरात से भिड़ी है, तो सीएसके नतमस्तक हो गई है. आईपीएल 2022 गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का पहला सीजन था. अपने पहले सीजन में ही गुजरात ने बड़ी-बड़ी टीमों के पानी पिला दिया और चैंपियन बन गई. पिछले सीजन में सीएसके और जीटी दो बार आमने-सामने हुई थी और दोनों मुकाबलों में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी थी. अब आईपीएल 2023 (IPL 2023) का आगाज इन्हीं दोनों टीमों की भिड़ंत से होने वाला है. ऐसे में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को सतर्क रहना होगा. 

हार्दिक ने बड़ी-बड़ी टीमों को किया पस्त 

Advertisment

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने जिस तरह से कप्तानी की थी. युवा खिलाड़ियों को उनसे सीखना चाहिए. क्योंकि जब हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने ऐलान किया कि टीम के कप्तान पांड्या होंगे तो बड़े से बड़े क्रिकेट पंडितों ने जीटी के इस फैसले को जल्दबाजी में लिया गया फैसला बताया था. लेकिन जब हार्दिक ने अपनी कप्तानी में फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाया तो सभी की राय बदल गई. गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) जैसी मजबूत टीम को दोनों मुकाबलों में परास्त किया तो सब हैरान थे. अब देखना है कि 31 मार्च को जब दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी तो किसका पलड़ा भारी रहता है. 

धोनी के सामने ये बड़ी चुनौती 

सीएसके (CSK) चाहेगी कि वह इस मुकाबले को जीतकर पिछले सीजन में मिली हार का बदला ले तो जीटी एक बार फिर सीएसके को परास्त कर लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करे. जीटी यह मुकाबला अपने घर में खेलेगी. ऐसे में उसके जीतने की संभावना ज्यादा होगी. अब देखना है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) की अनुभव वाली सीएसके गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने में सफल होगी या फिर हार्दिक पांड्या की युवा ब्रिगेड लगातार तीसरी बार सीएसके को पस्त करने में सफल होगी. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • फैंस को लाइव ऐक्शन का इंतजार
  • एमएस धोनी को रहना होगा सतर्क
  • GT के जीतने की संभावना ज्यादा  
chennai-super-kings. MS Dhoni indian premier league 2023 hardik pandya ms dhoni vs hardik pandya ipl-2023 Gujarat Titans ipl 2023 schedule
Advertisment
Advertisment