Advertisment

CSK vs GT : चेन्नई के लिए इतनी लकी क्यों है '28 मई', कारण जानकर होगा धोनी पर गर्व

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 28 मई की तारीख बहुत ही खास है. आज से ठीक 12 साल पहले एमएस धोनी की टीम ने अपनी दूसरी IPL ट्रॉफी जीती थी.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
28 may is very special for chennai super kings reason here

28 may is very special for chennai super kings reason here( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज यानि 28 मई को इस सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमें बेस्ट के साथ मैदान पर उतरकर खिताबी जीत दर्ज करना चाहेंगी. मगर, क्या आप जानते हैं कि 28 मई एमएस धोनी की टीम CSK के लिए काफी लकी है. जी हां, 2011 में आज ही के दिन इस टीम ने आईपीएल ट्रॉफी जीती थी. ऐसे में आज के दिन को एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स अपने लिए स्पेशल से सुपर स्पेशल बनाना चाहेगी. 

Advertisment

2011 में जीती ट्रॉफी जीती थी CSK

एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अब तक 4 आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं. आज 28 मई है और 12 साल पहले ठीक आज ही के दिन CSK ने अपना दूसरा आईपीएल टाइटल जीता था. 2011 में चेन्नई में खेले गए फाइनल की बात करें, ताे CSK ने पहले बैटिंग करते हुए मुरली विजय की 95 रनों की तूफानी पारी की बदौलत स्कोर बोर्ड पर 205 रनों का टारगेट सेट किया था.

जवाब में बैंगलोर की टीम ने 8 विकेट गंवाकर 147 रन ही बना सकी थी. नतीजन, चेन्नई ने 58 रन से इस मैच को जीतकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. इसी के साथ बैक टू बैक 2 बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली CSK पहली टीम बनी. बता दें, अब तक चेन्नई ने 4 ट्रॉफी (2010, 2011, 2018 और 2021) में जीती है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : CSK vs GT : चेन्नई की 'कमजोरी' बन गया है ये बल्लेबाज, फाइनल में बढ़ाएगा मुश्किल !

आज भी है बड़ा मौका

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज ही के दिन बड़ा फाइनल खेला जाने वाला है. अब जैसा की आपको पता है की 28 मई चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 'लकी' रही है. ऐसे में फ्रेंचाइजी इस तारीख को अपने लिए और भी खास बनाने के लक्ष्य के साथ आज रात मैदान पर उतरेगी. बता दें, अब तक इन दोनों टीमों के बीच 4 मैच खेले गए हैं, जिसमें 3 मैच CSK ने और 1 मैच गुजरात ने अपने नाम किए हैं. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • CSK vs GT का फाइनल में आमना-सामना आज
  • CSK के लिए लकी है '28 मई'
  • चेन्नई के पास है 5वीं ट्रॉफी जीतने का मौका
chennai-super-kings. ipl 2023 updates ipl-news-in-hindi ipl 2023 final 28 may special for csk 28 may csk-vs-gt ipl-2023 Gujarat Titans
Advertisment
Advertisment